rakesh roshan birthday special famous for supporting role

B'day spl: 84 फिल्में करने के बाद भी क्यों एक सपोर्टिंग एक्टर बन कर रह गए राकेश रोशन!

  • Updated on 9/6/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राकेश रोशन (Rakesh roshan) बॉलीवुड का वो नाम हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में सिर्फ एक्टिंग से ही नहीं बल्कि अपनी बनाई फिल्मों से भी दर्शकों के दिलों में एक अलग पहचान बनाई हुई है। राकेश रोशन एक लौते ऐसे बॉलीवुड सेलेब हैं जो प्रोड्यूसर भी हैं, डायरेक्टर भी, स्क्रीन राइटर और एडिटर भी। बेहतरीन एक्टर तो वो है हीं इसी के साथ उन्होंने फिल्मों में म्यूजिक भी डायरेक्ट किया है।

Navodayatimes

'जे ओम प्रकाश' को श्रद्धांजली देने रितिक के घर पहुंचे धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन, देखें वीडियो

84 फिल्मों में कर चुके हैं काम
इस अद्धभुत कलाकार का जन्म 6 सितंबर 1949 को हुआ था। आज इनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको राकेश रोशन के जीवन से जुड़े कुछ रोचक तथ्य बताएंगे। उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी पहचान सपोर्टिंग रोल्स के लिए जानी गई। इंडस्ट्री में राकेश रोशन ने कुल 84 फिल्मों में काम किया है। सन् 1970 से लेकर 1989 तक उन्होंने एक अभिनेता के तौर पर काम किया।

कंगना ने बयां की रितिक से अपने ब्रेकअप के बाद की कहानी, बॉलीवुड 'बिग्गीज' पर लगाए ये आरोप

1989 के बाद छोड़ दी थी एक्टिंग
इसके बाद उन्होंने फिल्में डायरेक्ट की। उनकी फिल्मों की एक खास बात ये भी थी कि वो अपनी हर फिल्म का नाम 'K' अक्षर से शुरू करते थे। 1987 में आई उनकी फिल्म खुदगर्ज (Khudgarz) से उन्होंने इस 'K' अक्षर का दौर शुरू कर दिया था। इसके बाद से उनकी सभी फिल्मों के नाम का पहला अक्षर 'K' ही है। 

Navodayatimes

बहन सुनैना के विवादित बयान पर रितिक ने तोड़ी चुप्पी, कहा मेरे परिवार में नहीं होता जातिवाद

इस फिल्म ने बेटे को दिलाई शोहरत
सन् 2000 में उन्होंने अपने बेटे के साथ फिल्म 'कहो न प्यार है' बनाई थी। इस फिल्म से ही रितिक रोशन (Hritik roshan) ने इंटस्ट्री में कदम रखा था। वहीं ये फिल्म साल की सबसे कामयाब फिल्मों में से एक रही इस फिल्म ने अपना नाम 'लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड्स' में दर्ज करवाया क्योंकि फिल्म को सबसे ज्यादा अवार्ड्स मिले थे। फिल्म में रितिक के साथ अमीषा पटेल मुख्य भूमिका में थी। 

राकेश रोशन ने अपनी और ऋषि कपूर की बीमारी को लेकर दिया यह मजेदार जवाब

कृष
2003 में रिलीज हुई इस फिल्म में रितिक और प्रीति जिंटा मुख्य भूमिका में थे। फिल्म को अच्छा रिस्पॉस मिला और कई अवार्ड भी हाथ लगे। यह फिल्म 'कोई मिल गया' का सीक्वल थी। जिसमे रितिक के साथ प्रियंका चोपड़ा मुख्य भूमिका में थीं। सुपर हीरो के किरदार में रितिक ने सबका दिल जीता और फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट रही। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.