Sunday, Apr 18, 2021
-->
rakesh tikait said make law on msp we are ready to negotiate sohsnt

पीएम मोदी की अपील पर राकेश टिकैत बोले- हमने कब कहा MSP खत्म होगा, सिर्फ कानून बना दो

  • Updated on 2/8/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज राज्यसभा (Rajya Sabha) को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला। इसके साथ ही उन्होंने नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में बीते 74 दिनों से जारी आंदोलन को खत्म करने की किसानों से अपील की। उन्होंने किसानों को भरोसा दिलाते हुए कहा, MSP था MSP है और MSP रहेगा। 

कृषि कानूनों पर बोले PM, प्रदर्शन खत्म कीजिए हम बैठकर बात करेंगे

राकेश टिकैत का पीएम के बयान पर पलटवार
ऐसे में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, 'हमने कब कहा कि एमएसपी समाप्त हो रहा है? हमने कहा कि एमएसपी पर एक कानून बनाया जाए। अगर ऐसा कानून बनता है तो देश के सभी किसान लाभान्वित होंगे। अभी, एमएसपी पर कोई कानून नहीं है और किसानों को व्यापारियों द्वारा लूटा जाता है।

भूख से व्यापार करने वालों को निकाला जाएगा
राकेश टिकैत ने कहा, MSP पर कानून बने यह किसानों के लिए फायदेमंद होगा। देश में भूख से व्यापार करने वालों को बाहर निकाला जाएगा। देश में अनाज की कीमत भूख से तय नहीं होगी। प्रधानमंत्री को अपील करनी चाहिए कि विधायक और सांसद अपनी पेंशन छोड़े उसके लिए यह मोर्चा धन्यवाद करेगा।

सिख भाईयों के दिमाग में गलत चीजें  भरने की कोशिश
पीएम मोदी ने राज्यसभा में अपने संबोधन के दौरान आगे कहा कि कुछ लोग खासकर पंजाब के सिख भाईयों के दिमाग में गलत चीजें भरने में लगे हैं, ये देश हर सिख के लिए गर्व करता है। कुछ लोग उनके लिए जो भाषा बोलते हैं, उनको गुमराह करने की कोशिश करते हैं इससे कभी देश का भला नहीं होगा। उन्होंने कहा, मैं देख रहा हूं कि पिछले कुछ समय से इस देश में एक नई जमात पैदा हुई है 'आंदोलनजीवी'। वकील, छात्रों, मजदूरों के आंदोलन में ये लोग नज़र आते हैं। ये पूरी एक टोली है जो आंदोलन के बिना जी नहीं सकते हैं और आंदोलन से जीने के लिए रास्ते खोजते रहते हैं।

किसान आंदोलन: अब संसद में PM के भाषण के बाद सरकार भजेगी नया प्रस्ताव

मनमोहन सरकार पर जमकर बरसे पीएम
उन्होंने यूपीए सरकार का जिक्र करते हुए कहा, मनमोहन सिंह ने किसान को उपज बेचने की आजादी दिलाने, भारत को एक कृषि बाजार दिलाने के संबंध में अपना इरादा व्यक्त किया था और वो काम हम कर रहे हैं। आप लोगों को गर्व होना चाहिए कि देखिए मनमोहन सिंह जी ने कहा था वो मोदी को करना पड़ रहा है। शरद पवार, कांग्रेस और हर सरकार ने कृषि सुधारों की वकालत की है कोई पीछे नहीं है। मैं हैरान हूं अचानक यूटर्न ले लिया। आप आंदोलन के मुद्दों को लेकर इस सरकार को घेर लेते लेकिन साथ-साथ किसानों को कहते कि बदलाव बहुत जरूरी है तो देश आगे बढ़ता।

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.