Friday, May 14, 2021
-->
rakesh tiket said this big thing about farmer movement albsnt

बढ़ेगी सरकार की मुश्किलें! राकेश टिकैत ने किसान आंदोलन को लेकर कही ये बड़ी बात...

  • Updated on 2/12/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नए कृषि कानून को वापस करने को लेकर केंद्र सरकार से मांग करने वाले किसान नेता राकेश टिकैत ने एक बार फिर कहा है कि यदि मोदी सरकार जल्द निर्णय नहीं ले पाई तो यह आंदोलन अक्टूबर तक खींचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि आज देश के अन्नदाता दुःखी है। लेकिन सरकार बार-बार अवहेलना कर रही है।

राहुल के बयान पर BJP का पलटवार, कहा- कांग्रेस को एहसास तो हुआ कि नेहरू से हुई थी बड़ी गलती

बता दें कि कृषि कानून को लेकर जारी गतिरोध को दूर करने के लिये केंद्र सरकार और किसान संगठन के बीच अब तक 11 दौर तक की बातचीत हुई है। जो बेनतीजा रहा है। हालांकि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कई मौके पर कहा है कि हमेशा सा सरकार किसानों के साथ है। लेकिन कुछ ताकतें उन्हें भटकाने में जुटी हुई है। उन्होंने दावा किया है कि देश भर के अधिकतर किसान नए कृषि कानून से संतुष्ट है,लेकिन विपक्षी दलों के शह से इस मुद्दे को अनायास हवा देने की कोशिश की जा रही है। जो सही नहीं है।

मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विकास मॉडल पर पंजाब में मांगा वोट, लोगों से की ये अपील

उधर गणतंत्र दिवस के दिन राजधानी में जिस तरह से लालकिला में धार्मिक झंडा फहराया गया। फिर आईटीओ में ट्रैक्टर परेड के दौरान स्टंट किया गया,उससे देश भर में किसान आंदोलन को लेकर लोगों ने नाराजगी व्यक्त की। लेकिन जब राकेश टिकेत को गिरफ्तार करने गई दिल्ली पुलिस उस समय खाली हाथ देर रात लौटी जब राकेश टिकेत ने भावुक अपील किसान समर्थकों से कर दी। उसके बाद ही आंदोलन फिर से जिंदा हो गया। जिसके बाद हालांकि पीएम मोदी ने कहा कि सरकार एक फोन कॉल दूर पर बैठी है। यानी हर हाल में बातीत से विवाद को सुलझाया जा सकता है। लेकिन तारिख को लेकर दोनों पक्षों के मौन धारण करने से नई तारीख बातचीत की तय नहीं पा रही है।   

 

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.