Thursday, Jun 08, 2023
-->
ram is not only of hindus, god of all: farooq abdullah

राम सिर्फ हिंदुओं के नहीं, सभी के भगवानः फारूक अब्दुल्ला

  • Updated on 3/24/2023

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू- कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी सिर्फ सत्ता में बने रहने के लिए राम के नाम का इस्तेमाल करती है, लेकिन राम अकेले हिंदुओं के भगवान नहीं हैं।

पैंथर्स पार्टी द्वारा उधमपुर में आयोजित एक रैली में अब्दुल्ला ने कहा, “राम सिर्फ हिंदुओं के भगवान नहीं हैं। कृपया इस धारणा को अपने दिमाग से निकाल दें। भगवान राम उनमें आस्था रखने वाले सभी लोगों के भगवान हैं, फिर चाहे वे मुसलमान हों या ईसाई, अमेरिकी हों या रूसी।”

नेकां प्रमुख ने कहा, “जो यह कहते हुए आपके पास आते हैं कि सिर्फ हम ही राम के भक्त हैं, वे मूर्ख हैं। वे राम के नाम का फायदा उठाना चाहते हैं। उन्हें राम से नहीं सत्ता से प्यार है।” उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि जब जम्मू-कश्मीर में चुनावों की घोषणा होगी, तो वे आम आदमी का ध्यान हटाने के लिए राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे।”

गैर भाजपा दलों के बीच एकता के मुद्दे पर अब्दुल्ला ने कहा, “हमारी एकता में कोई बाधा नहीं आएगी। चाहे वह कांग्रेस हो, नेकां या पैंथर्स पार्टी। हम लोगों के लिए लड़ेंगे और मरेंगे। लेकिन हम सब एकजुट रहेंगे।”

अब्दुल्ला ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर सवाल उठाए और लोगों से इसके इस्तेमाल को लेकर सतर्क रहने को कहा। उन्होंने केंद्र- शासित प्रदेश में चुनाव से पहले धार्मिक ध्रुवीकरण की कोशिशों के खिलाफ भी लोगों को आगाह किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.