Thursday, Sep 23, 2021
-->
ram janmabhoomi trust scam aap mp sanjay singh slams on bjp kmbsnt

राम जन्म भूमि ट्रस्ट घोटाला: AAP का वार- आरोप ट्रस्ट पर जवाब दे रही BJP, क्या ये भी शामिल है?

  • Updated on 6/14/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राम के मंदिर के लिए बने ट्रस्ट पर जमीन से जुड़े गम्भीर आरोप लगने के बाद सियासत गरमा गई है। बीजेपी और आम आदमी पार्टी आमने सामने आ गए हैं। AAP की ओर से बीजेपी पर ताबड़ तोड़ जुबानी हमले किए जा रहे हैं। इसी क्रम में अब आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा है कि आरोप लगा ट्रस्ट पर जवाब दे रही है भाजपा। क्या प्रभु श्री राम के नाम पर हुए करोड़ों के ज़मीन घोटाले में भाजपा भी शामिल है?

गुजरात दौरे के लिए तैयार केजरीवाल, चुनावी मंथन पर होगा जोर

संजय सिंह ने लगाया घोटाले का आरोप 
दरअसल, अयोध्या के राम मंदिर निर्माण में जुटी ट्रस्ट पर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने जमीन खरीद में घोटाले का आरोप लगाया है। संजय सिंह ने कहा है  कि भगवान श्री राम जिनके प्रति करोड़ों लोगों की आस्था है, जिनके नाम पर गरीब किसान से लेकर फैक्ट्री मजदूर तक सभी ने प्रभु श्री राम का मंदिर बनाने के लिए चंदा दिया है, कोई नहीं जानता था, जिस ट्रस्ट में चंदा दे रहे हैं, उसमें भी घोटाला और भ्रष्टाचार कर लिया जाएगा।

ये  money laundering का मामला- संजय सिंह 
आप सांसद ने कहा कि कोई कल्पना भी नहीं कर सकता की मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के नाम पर भी कोई घोटाला करने की हिम्मत करेगा लेकिन, राम जन्म भूमि ट्रस्ट के नाम पर करोड़ों रुपए चंपत राय जी ने चंपत कर दिया है।  उन्होंने कहा, 'ये  money laundering का मामला है, भारी भ्रष्टाचार का मामला है। मैं मांग करता हूँ  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से कि तत्काल ED और CBI के जरिए इस मामले की गहन जांच कराकर जो भी दोषी हो उसको जेल में डालने का काम करें।'

घोटाले के आरोपों पर रामजन्मभूमि ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने दी प्रतिक्रिया

अमित मालवीय ने दिया ये जवाब 
इस पर बीजेपी नेता अमित मालवीय ने ट्वीट कर लिखा कि जिन राजनीतिक दलों ने दशकों तक कोर्ट में राम जन्मभूमि के निर्णय में अड़ंगा लगाया, तुष्टिकरण के चलते भगवान राम के अस्तित्व को ही नकार दिया, कारसेवकों पर गोलियां चलवाईं, उनसे ये अपेक्षा भी नहीं करनी चाहिए कि वो मंदिर निर्माण का कार्य बिना किसी दुर्भावना के संपन्न होने देंगे। 

मालवीय के इसी ट्वीट के जवाब में संजय ने ट्वीट कर लिखा कि आरोप लगा ट्रस्ट पर जवाब दे रही है भाजपा। क्या प्रभु श्री राम के नाम पर हुए करोड़ों के ज़मीन घोटाले में भाजपा भी शामिल है?

विपक्ष के आरोपों पर ट्रस्ट की सफाई

विपक्ष के आरोपों पर ट्रस्ट ने सफाई दी है। आरोपों पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव और वीएचपी के नेता चंपत राय की ओर से एक बयान जारी किया। राय ने कहा, " मंदिर परिसर के पूर्व और पश्चिम दिशा में यात्रा को सुलभ बनाने औऔर मंदिर परिसर की सुरक्षा के लिए गृहस्थों के मकान खरीदने जरूरी हैं। जिनसे मकान खरीदा जाएगा, उन्हें पुनर्वास के लिए जमीनें दी जाएंगी। इस काम के लिए भूमि की खरीदारी की जा रही है।" 

उन्होंने कहा कि "ट्रस्ट की ओर से जो भी जमीनें खरीदी गई हैं, वो खुले बाजार से कम कीमत पर खरीदी गई हैं।" उन्होंने कहा, "जिस जमीन खरीद को लेकर आरोप लग रहे हैं, उस जमीन का वर्षों पहले जिस कीमत पर रजिस्टर्ड एग्रीमेंट हुआ था, उसे 18 मार्च 2021 को विक्रेताओं ने पहले बैनामा कराया और उसके बाद ट्रस्ट के साथ एग्रीमेंट किया।" चंपत राय ने कहा, लोग राजनीति विद्वेष से प्रेरित होकर भ्रम फैला रहे हैं।

comments

.
.
.
.
.