Tuesday, Nov 12, 2019
ram jethmalani had once attacks  bjp modi jaitley shah chidambaram even vajpayee fiercely

जेठमलानी ने कभी कोसा था मोदी, जेटली और चिदंबरम को, वाजपेयी से बना ली थी दूरी

  • Updated on 9/8/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश के वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी अब इस दुनिया में नहीं रहे। लेकिन, उन्हें और उनके काम को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। इसके अलावा जेठमलानी अपनी बेबाकी के लिए भी चर्चा का विषय रहे। भाजपा से भी उनका गहरा नाता रहा है। वाजपेयी सरकार में तो वे बकायदा शहरी विकास मंत्री और बाद में कानून मंत्री भी रहे।

चंद्रयान-2 के आर्बिटर ने विक्रम लैंडर का पता लगाया  : ISRO

वीडियो साभार: टाइम्स एक्सप्रेस न्यूज

इस दौरान उनके रिश्ते भाजपा नेताओं से बिगड़े। जब उनसे मंत्री पद ले लिया तो जेठमलानी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से भी नाता तोड़ लिया। 2016 में टाइम्स एक्सप्रेस न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में जेठमलानी ने वाजपेयी, मोदी-शाह अरुण जेटली और सोली सोराबजी पर जमकर भड़ास निकाली थी। 

नहीं रहे देश के मशहूर वकील रामजेठ मलानी, लंबे समय से थे बीमार

इस इंटरव्यू में जेठमलानी ने बताया था कि वह शुरूआत में कानून मंत्री बनना चाहते थे, लेकिन शहरी विकास मंत्री बनाया गया। लेकिन, इसके बावजूद उन्होंने इस मंत्रालय में अभूतपूर्वकाम किए। अपने मंत्रालय की फाइलों के राइट टू इंफॉर्मेस के तहत जनता के लिए खोल दिया। इससे कुछ अफसर और नेता उनके नाराज भी हो गए।

वीडियो साभार: टाइम्स एक्सप्रेस न्यूज

जेठमलानी ने इसी इंटरव्यू में मोदी-शाह और जेटली पर भी जमकर निशाना साधा। जेटली और चिदंबरम पर सांठगांठ का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा था कि एक दिन वह जेटली और चिदंबरम को जेल की सलाखों के पीछे जरूर पहुंचाएंगे। 

केंद्र ने लागू किया निर्दोषों को फंसाकर फर्जी केस दर्ज करने वाला गुजरात मॉडल : दिग्विजय

इसके साथ ही इस साक्षात्कार में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। कालेधन कुबेरों की जानकारी होने के बावजूद उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया। जेठमलानी ने कहा था कि वह चाहते हैं कि मोदी सरकार फिर दोबारा सत्ता में ना आए। 

अयोध्या मामले के सीधे प्रसारण के लिए दायर याचिका CJI के समक्ष होगी सूचीबद्ध

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.