Friday, Jul 23, 2021
-->
ram temple bhoomi poojan preparations celebrate everyone with ramdhun in ayodhya rkdsnt

अयोध्या में हर किसी को रामधुन से भाव-विभोर करने की तैयारी पूरी

  • Updated on 8/4/2020


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पिछले आठ दशकों से कुम्भ, अर्धकुम्भ और माघ मेले में लाउस्पीकर के जरिए सूचना का प्रसार करती आ रही यहां की आशा एंड कंपनी ने अयोध्या और फैजाबाद में लोगों को रामधुन के रस से सराबोर कर दिया है।

राम मंदिर शिलान्यास : MP उपचुनाव क्षेत्र में 5 लाख लड्डू बांटेगी BJP, कांग्रेस ने उठाए सवाल

कंपनी ने सोमवार से रामधुन बजाना शुरू किया है जो बुधवार तक चलेगा। आशा एंड कंपनी के प्रबंध निदेशक प्रवीण मालवीय ने अयोध्या से बताया कि अयोध्या और फैजाबाद में करीब 3,000 लाउडस्पीकर लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन लाउडस्पीकरों पर सुबह शहनाई की धुन बजाई जाती है जिसके बाद दिनभर भजन बजते हैं।

शाह के बीमार होने से गहलोत सरकार पर खतरा कम नहीं हो जाता : शिवसेना

इस दौरान हरिओम शरण, पंडित भीमसेन जोशी, लता मांगेशकर, जगजीत सिंह जैसे गायकों के भजन बजाए जाते हैं और रात 10 बजे आरती के साथ गीत समाप्त होते हैं। मालवीय ने बताया कि कंपनी तीन दिन की इस सेवा का कोई शुल्क नहीं लेगी। 

कोरोना संकट ने होटल, गेस्ट हाउस कोरोबार का निकाला दिवाला

उन्होंने बताया कि चूंकि कोरोना महामारी के चलते भूमि पूजन में स्थानीय लोग शामिल नहीं हो सकेंगे, इसलिए लाउडस्पीकर के माध्यम से वे प्रधानमंत्री का संदेश घर बैठे सुन सकेंगे। मालवीय ने बताया कि आशा एंड कंपनी ने अयोध्या के जिलाधिकारी और डीआईजी को हैंडसेट से लाउडस्पीकर को कनेक्ट करने की सुविधा दी है जिससे वे कहीं से भी महत्वपूर्ण सूचना प्रसारित कर सकते हैं।

सीमा विवाद पर भारत और चीन के सैन्य कमांडरों के बीच 5वें चरण की वार्ता जारी

 

 

 

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.