Monday, Nov 29, 2021
-->
Ramdas Athawale raises issue of Dalit girl death in Delhi will meet Amit Shah rkdsnt

अठावले ने दिल्ली में दलित लड़की की मौत का मुद्दा उठाया, शाह से करेंगे मुलाकात

  • Updated on 8/5/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने बृहस्पतिवार को दिल्ली में नौ साल की एक दलित बच्ची से कथित बलात्कार और हत्या के मामले में दोषियों को मौत की सजा देने की मांग की और कहा कि वह इस मामले को गृह मंत्री अमित शाह के समक्ष उठाएंगे। अठावले ने लड़की के परिवार से भी मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। 

प्रियंका बोलीं- खाद्यान सुरक्षा बनाए रखने के लिए तीनों कृषि कानूनों को करना होगा निरस्त

अठावले ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली में मासूम बालिका के साथ हुयी दुखद घटना के संदर्भ में पीड़ित परिजनों से मिलकर संवेदना प्रकट की। हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। परिवार को न्याय दिलाने के लिए गृहमंत्री अमित शाहजी से मिलेंगे। घटना में संलिप्त आरोपियों को शीघ्र फाँसी मिलनी चाहिये, ऐसी आरपीआई की मांग है।’’  

पेगासस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - जासूसी के आरोप अगर सही हैं, तो गंभीर हैं

आरपीआई के अध्यक्ष अठावले ने एक बयान में मांग की कि अगर पुलिस की ओर से कुछ लापरवाही पाई जाती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।     पुलिस के मुताबिक, दक्षिण पश्चिम दिल्ली के पुराने नांगल इलाके के एक श्मशान घाट में शीतल पेयजल के कूलर से पानी लेने गई लड़की की रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई।     उसके माता-पिता ने आरोप लगाया है कि उसके साथ बलात्कार किया गया और उसे जला दिया गया।  

सचिन वाजे को जमानत से कोर्ट का इनकार, NIA को आरोपपत्र के लिए मिली मोहलत

दोषियों के लिए मौत की सजा की मांग को लेकर पीड़िता के माता-पिता सहित सैकड़ों स्थानीय लोग घटना स्थल के पास विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस ने सोमवार को कहा था कि पीड़िता की मां के बयान के आधार पर प्राथमिकी में दुष्कर्म के आरोप जोड़े गए हैं। शवदाह गृह में अंतिम संस्कार कराने वाले व्यक्ति समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने भी घटना की जांच शुरू कर दी है। 

दिल्ली के उपराज्यपाल बैजल ने अधिकारियों के साथ की बैठक, केजरीवाल ने दी नसीहत

 

 

 

comments

.
.
.
.
.