Sunday, Dec 08, 2019
ramdev says narendra modi should lay foundation stone of ram temple in ayodhya attacks owaisi

रामदेव बोले- मोदी रखें राममंदिर की आधारशिला, औवेसी को बताया जाहिल

  • Updated on 11/16/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। योगगुरु बाबा रामदेव ने शनिवार को कहा कि अयोध्या में राममंदिर की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रामनवमी पर रखनी चाहिए। रामदेव ने कहा कि राममंदिर महान वैदिक परंपरा का प्रतिबिंब होना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमिन (AIMIM) के अध्यक्ष व हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर भी जमकर कटाक्ष किए। 

महाराष्ट्र सियासत को लेकर पवार और सोनिया के बीच बैठक टलने के आसार

बाबा रामदेव ने असदुद्दीन ओवैसी को जहां जाहिल करार दिया, वहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर आपत्ति जताने पर भी ऐतराज जताया। उन्होंने कहा कि ओवैसी की सोच हमेशा से ही नकारात्मक रही है और वे हिंदू-मुसलमानों के बीच दूरियां बढ़ाते हैं।

राफेल मामले में CBI को दर्ज करनी चाहिए FIR, वर्ना हम जाएंगे.... : भूषण, शौरी

बता दें कि ओवैसी का कहना है कि उन्हें खैरात में 5 एकड़ भूमि नहीं चाहिए। उन्होंने अदालत के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट सर्वोच्च जरूर है, लेकिन वह अचूक नहीं है। औवेसी का आरोप है कि देश अब हिन्दू राष्ट्र की ओर जा रहा है। संघ अब काशी और मथुरा को मुद्दा भी बना सकता है। 

झारखंड चुनाव : #BJP ने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की, आजसू से बढ़ी तल्खी

न्यूज चैनल के एक कार्यक्रम में स्वामी रामदेव ने साफ कहा, मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन राममंदिर से दूर 65 एकड़ से दूर मिलनी चाहिए। अगर इस सीमा के भीतर जमीन मिलती है, तो कोई भी हिंदू इसे स्वीकार नहीं करेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राममंदिर के विस्तार के लिए और भूमि को भी इसमे समाहित करना पड़े तो करना चाहिए।

NCP बोली- सत्ता से दूर #BJP को सता रहा है दलबदलू विधायकों के पलटने का डर

रामदेव ने कहा, ‘‘अयोध्या में राममंदिर ऐसा बनना चाहिए, जिसे लोग याद रखें। यह मंदिर वेटिकन, मक्का और अमृतसर में स्वर्णमंदिर के समान हिंदुओं के लिए एक महान तीर्थस्थल बनना चाहिए।' उन्होंने कहा, ‘‘मंदिर महान वैदिक परंपराओं का प्रतिबिंब होना चाहिए। हमारी आशा है कि अयोध्या राम जन्मभूमि ट्रस्ट के जरिए एक आध्यात्मिक ज्ञान का केंद्र बने।’’ 

बाबरी मस्जिद ढहाए जाने की बरसी से पहले अयोध्या में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.