Sunday, Sep 26, 2021
-->
ramdevs new attack said baba private hospital is weakening immunity albsnt

रामदेव का नया हमला, कहा- इम्यूनिटी कमजोर कर रहे निजी अस्पताल

  • Updated on 5/30/2021

हरिद्वार/ब्यूरो। एलोपैथ और आयुर्वेद विवाद के बीच योग गुरु रामदेव ने अब निजी अस्पतालों पर हमला बोल दिया है। उन्होंने देश के नामचीन अस्पतालों पर इलाज के नाम पर लूट मचाने का आरोप लगाया। रविवार को योग शिविर में साधकों से बातचीत करते हुए वे बोले कि निजी अस्पताल इलाज के नाम पर कभी इंजेक्शन, तो कभी स्टेरॉयड देकर मरीजों की इम्यूनिटी कमजोर कर रहे हैं। इससे मरीज ब्लैक और व्हाइट फंगस की चपेट में आकर मर रहे हैं।

रामदेव ने कहा कि 90 फीसदी कोरोना मरीज योग और आयुर्वेद नेचुरोपैथी से ठीक हो रहे हैं। लेकिन दस फीसदी लोग अस्पताल भाग रहे हैं। उनको लगता है डॉक्टर उनको बचा लेंगे। अस्पताल से वापस दो या पांच कितने आए, भगवान ही मालिक है। बाबा ने साधकों से पूछा, तुम्हारे जानने वाले कितने लोग अस्पतालों से नहीं लौटे, हाथ उठाकर बताओ। कई लोगों के हाथ उठाने पर बाबा बोले, जब शिविर में सैकड़ों लोगों के परिचित अस्पताल से वापस नहीं लौटे तो देशभर में कितने होंगे। ठहाके लगाते हुए बोले, इतने लोगों को एकत्र कर अस्पतालों पर मुकदमा कराऊंगा तो सब भूल जाएंगे।

उन्होंने कहा कि सालाना एक करोड़ लोगों की मौत गंभीर बीमारियों में एंटीबायोटिक के दुष्प्रभाव से होती हैं। 99.99 फीसदी मामलों में दवा की जरूरत ही नहीं है। हमारे शरीर में ही बीमारियों का इलाज छिपा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.