Monday, Nov 29, 2021
-->
ramesh chennithala attacked bjp govt on petrol diesel price congress nationwide pragnt

कांग्रेस का केंद्र पर हमला, कहा- मुनाफाखोरी में लिप्त है सरकार, राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन की योजना बना

  • Updated on 2/12/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बजट के बाद से ही लगातार पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दामों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। ऐसे में ईंधन के बढ़ते मामलों के लिए कांग्रेस (Congress) ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश चेन्निथला (Ramesh Chennithala) ने कहा कि उनकी पार्टी इस मुद्दे पर राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करने की योजना बना रही है।

राहुल गांधी ने PM मोदी को बताया डरपोक तो BJP नेताओं ने बताया 'मंदबुद्धि'

ईंधन के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन
केरल विधानसभा में विपक्ष के नता ने केंद्र और राज्य सरकार से लोगों का बोझ कम करने के लिए डीजल और पेट्रोल के दाम कम करने की अपील की। राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नीत यूडीएफ के लिए जमीन तैयार करने के लिए 'एश्वर्या केरल यात्रा' की अगुवाई भी चेन्निथला कर रहे हैं। एर्नाकुलम जिले में आज यात्रा की शुरुआत करते हुए चेन्निथला ने पत्रकारों से कहा, 'कांग्रेस पूरे भारत में प्रदर्शन की योजना बना रही है, अगर ईंधन के दाम इसी तरह बढ़ते रहे।'

बंगाल में BJP के सीएम उम्मीदवार पर बोले अमित शाह, कैलाश विजयवर्गीय नहीं, बंगाल का ही होगा अगला चेहरा

मुनाफाखोरी में लिप्त केंद्र- कांग्रेस
उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र में भाजपा नीत सरकार और केरल में एलडीएफ सरकार पेट्रोल, डीजल, एलपीजी गैस की बढ़ती कीमत कम करके उपभोक्ताओं को कच्चे तेल के कम दामों का लाभ देने के बजाय मुनाफाखोरी में लिप्त है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि जब संप्रग सरकार सत्ता में थी, कच्चे तेल की कीमत 108 डॉलर प्रति बैरल थी, लेकिन पेट्रोल और डीजल क्रमश: 71.41 रुपये और 55.49 रुपये प्रति लीटर था।

सहारनपुर के बाद अब बिजनौर और मेरठ जाएंगी प्रियंका गांधी, किसान महापंचायत में होंगी शामिल

केरल सरकार से भी की ये अपील
चेन्निथला ने कहा, 'अभी, कच्चे तेल की कीमत संप्रग शासन की तुलना में आधी से भी काफी कम है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम काफी बढ़ा दिए हैं।' उन्होंने केरल माकपा नीत सरकार से भी ईंधन पर लगाए गए कर को कम करने का आग्रह किया, ताकि कोविड-19 से पहले से प्रभावित राज्य के लोगों को राहत मिले। पेट्रोल की कीमत गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में सर्वाधिक 88 रुपये प्रति लीटर और मुम्बई में 85 रुपये प्रति लीटर के आसपास थी। राज्यों में कराधान (वैट) और माल ढुलाई आदि के आधार पर कीमत अलग-अलग होती है। 

RBI ने कसा इस बैंक पर शिकंजा, 6 महीने तक नहीं निकाल पाएंगे पैसे

आज फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल
लगातार चौथे दिन भी तेल की दरों में वृद्धि किये जाने के बाद शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गईं। सरकारी स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं के मूल्य अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल की कीमत में 31 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई। इससे दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 88.14 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 94.64 रुपये लीटर हो गई। राष्ट्रीय राजधानी में डीजल की दर बढकर 78.38 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में इसकी दर बढ़कर 85.32 रुपये के सर्वकालिक ऊंचाई पर पहुंच गई।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.