Thursday, Jan 20, 2022
-->
ramlila-will-be-able-to-see-only-when-both-doses-are-taken-ashok-aggarwal

दोनों डोज लगेगी तभी देख पाएंगे रामलीला : अशोक अग्रवाल

  • Updated on 10/5/2021

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। इस बार रामलीला मंचन में परमिशन सिर्फ इंविटेशन कार्ड पर ही दी जाएगी। उसमें भी दर्शक बिना मास्क व दोनों डोज लगावाए बिना प्रवेश नहीं कर पाएंगे। इसलिए जो भी रामलीला देखना चाहते हैं वो अपने घरों में युट्यूब व चैनलों के माध्यम से देख सकते हैं, जिसका लाइव टेलीकास्ट करवाया जा रहा है। उक्त बातें लालकिला मैदान में होने वाली लवकुश रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने रामलीला कमेटी के एक्टरों की फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान बताईं।
सर्वपितृ अमावस्या, रहे पितरों के प्रति कृतज्ञ करें विधि अनुसार तर्पण

कोरोना गाइडलाइंस का पालन भी रामलीला के दौरान होगा
अग्रवाल ने कहा कि सालभर से हम तैयारी कर रहे थे। इस बार 50 गाने व नया स्क्रीन प्ले लिखा गया है। 50 नए सेट्स का इस्तेमाल किया जाएगा। अग्र्रवाल ने बताया कि 5 केंद्रीय मंत्रियों से किरदार निभाने को लेकर बात चल रही है जो जल्द तय हो जाएगी। उन्होंने कहा कि पहली बार रामलीला लालकिला मैदान से ही गोस्वामी तुलसीदास ने शुरू की थी, हम 5 दिन की तैयारियों में अपनी इसी परंपरा का निर्वाह करने की कोशिश कर रहे हैं। मंच 190 लंबा व 50 फीट चौडा होगा, लीला स्थल पर हर समय दो एंबुलेंस व अस्थायी डिस्पेंसरी भी बनाई जाएगी। हालांकि दिल्ली में होने वाली 700 लीलाओं का मंचन सिर्फ देरी से घोषणा के चलते नहीं हो पा रहा है। इस दौरान राम का किरदार निभाने वाल अभिनेता गगन मलिक, लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले मोहित त्यागी व सीता का रोल कर रहीं समीक्षा भटनागर भी मौजूद रहीं। 
आखिर क्यों बन गए खास, राखीगढी के माउंट 4 से 7

कश्मीर से कन्याकुमारी तक की संस्कृति के होंगे दर्शन
अग्रवाल ने बताया कि इस बार हमने कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक की संस्कृति को प्रदर्शित करने की कोशिश की है। जहां नृत्य के दौरान कलाकार कश्मीर के पारंपरिक वस्त्रों में दिखेंगे, वहीं आदिवासी दिखाने के लिए असम व पूर्वोत्तर राज्यों की पारंपरिक वस्त्रों का प्रयोग होगा। 8 विशाल रथों पर भी स्टंट दृश्य फिल्माया जाएगा।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.