Wednesday, Aug 10, 2022
-->
rana kapoor gautam thapar and seven others get bail in property sale case rkdsnt

संपत्ति बिक्री मामले में राणा कपूर, गौतम थापर और सात अन्य को मिली जमानत

  • Updated on 2/16/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विशेष पीएमएलए अदालत ने बुधवार को यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर, कारोबारी गौतम थापर और सात अन्य को दिल्ली के एक महत्वपूर्ण स्थान पर मौजूद संपत्ति की बिक्री से जुड़े मामले में जमानत दे दी। हालांकि, कपूर और थापर इसके बावजूद जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे क्योंकि वे कुछ और मामलों में न्यायिक हिरासत में हैं। 

IPO से पहले LIC ने किया खुलासा- 21,500 करोड़ रुपये के कोष के ‘दावेदार’ नहीं

 

अदालत ने बुधवार का जिस मामले में जमानत दी वह दिल्ली के अमृता शेरगिल मार्ग पर मौजूद संपत्ति को राणा कपूर की पत्नी बिंदु कपूर के स्वामित्व वाली कंपनी को बेचने से जुड़ा है और इस संबंध में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पिछले साल अलग से एक मामला दर्ज किया था। बाद में प्रवर्तन निदेशालाय (ईडी) ने राणा कपूर, बिंदु कपूर, गौतम थापर और सात अन्य के खिलाफ सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर धन शोधन का मामला दर्ज किया। 

उपहार साक्ष्य छेड़छाड़ मामले में कोर्ट ने अंसल बंधुओं को नहीं दी राहत, सजा बरकरार

ईडी द्वारा पिछले साल दिसंबर में दाखिल आरोप पत्र पर संज्ञान लेते हुए विशेष धनशोधन निषेध अधिनियम (पीएमएलए) अदालत ने आरोपियों को समन किया जिसके आधार पर वे बुधवार को अदालत के समक्ष पेश हुए। विशेष अदालत के न्यायाधी एम जी देशपांडे की अदालत में उपस्थिति दर्ज कराने के बाद आरोपियों ने जमानत का अनुरोध किया। 

चित्रा रामकृष्ण से जुड़े खुलासे के बाद NSE को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर कांग्रेस

अधिवक्ता विजय अग्रवाल और राहुल अग्रवाल के जरिये दाखिल जमानत अर्जी में कहा गया कि कपूर को कभी इस मामले में गिरफ्तार नहीं किया और उन्होंने जांच में पूरा सहयोग किया, ईडी उनका बयान भी दर्ज कर चुकी है और अदालत द्वारा जमानत के लिए रखी जाने वाली शर्तों को मानने को तैयार हैं। इसके बाद न्यायाधीश ने राणा कपूर, बिंदु कपूर, गौतम थापर और मामले के सात अन्य आरोपियों को जमानत दे दी।

मायावती की जनता से अपील- चुनाव में BJP को भी सत्ता में आने से जरूर रोकना होगा


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.