जींद उपचुनाव परिणाम के बाद सुरजेवाला बोले- EVM मशीनों में हुई गड़बड़ी

  • Updated on 1/31/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जींद विधानसभा उपचुनाव में तीसरे स्थान पर रहे कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि करीब 24 ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी की गई थी। मशीनों के नंबर आपस में मेल नहीं खा रहे थे। 

जींद उपचुनाव पर बोले केजरीवाल- BJP को नहीं हरा सकती है कांग्रेस

हालांकि, उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और नवनिर्वाचित विधायक डा.कृष्ण मिड्ढ़ा जनआकांक्षाओं पर खरे उतरेंगे। पांचवे स्थान पर रही इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने जींद उपचुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए आरोप लगाया कि उनका उम्मीदवार धन-बल के मुकाबले कमजोर रहा है। 

कांग्रेस ने किया साफ- अगस्ता मामले में दुष्प्रचार कर रही मोदी सरकार

उन्होंने विजयी उम्मीदवार डॉ. कृष्ण मिड्ढा को बधाई दी लेकिन ईवीएम पर किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया। गौरतलब है कि जींद उपचुनाव में बृहस्पतिवार को भाजपा उम्मीदवार डॉ. कृष्ण मिड्ढा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी दिग्विजय सिंह चौटाला को 12,935 मतों के अंतर से पराजित किया। जींद उपचुनाव में 28 जनवरी को मतदान कराया गया था जिसमें कुल 75.77 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। 

मोदी सरकार के अतंरिम बजट से पहले रसोई गैस सिलेंडर हुआ सस्ता

इनेलो विधायक हरिचंद मिड्ढा के निधन से यह सीट रिक्त हुई थी। वहीं, दोपहर में मतगणना के सात दौर पूरे होने के बाद एक पार्टी एजेंट ने ईवीएम मशीन में गड़बड़ी का आरोप लगाया जिसके बाद समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया। मतगणना केंद्र के बाहर स्थिति बिगड़ते देख पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। जींद के उपायुक्त सह निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री ने ईवीएम को लेकर लगाये गये आरोपों को खारिज किया है।

कांग्रेस को रास नहीं आया बजट पूर्व राष्ट्रपति का अभिभाषण, गिनाई खामियां

खट्टर बोले- जीत लोगों के भरोसे को दर्शाती है
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को कहा कि जींद उपचुनाव में भाजपा की जीत ने उनकी सरकार में लोगों के भरोसे का संकेत दिया और दावा किया कि उनकी पार्टी राज्य में सभी लोकसभा सीटें जीतेगी। खट्टर ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, 'उपचुनावों में भाजपा की जीत राज्य सरकार के पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त शासन और समान विकास नीति में लोगों के बढ़ते विश्वास का स्पष्ट संकेत है।' 

अखिलेश यादव ने बजट से पहले बेरोजगारी पर मोदी सरकार को घेरा

मुख्यमंत्री ने कहा, 'जींद के लोगों ने भी पार्टी की जीत के उस रुझान को जारी रखा, जैसा कि हाल ही में संपन्न हुए पांच नगर निगमों के चुनावों में भाजपा की भारी जीत के दौरान हुआ था। मुझे विश्वास है कि पार्टी आसन्न लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 10 सीटों पर जीत हासिल करेगी।' भारतीय जनता पार्टी ने इस हाई प्रोफाइल उपचुनाव में जीत हासिल की है । प्रदेश में नवगठित जननायक जनता पार्टी का प्रदर्शन, इंडियन नेशनल लोकदल और कांग्रेस की अपेक्षा बेहतर रहा । इस चुनाव में कांग्रेस के रणदीप सिंह सुरजेवाला तीसरे स्थान पर रहे ।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.