Sunday, Oct 02, 2022
-->
randeep surjewala attacked karnataka government over bengaluru violence pragnt

बेंगलुरू हिंसा: कांग्रेस का कर्नाटक सरकार पर हमला, पूछा- क्या सो रही थी येदियुरप्पा सरकार

  • Updated on 8/12/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस ने बेंगलुरू में हुई हिंसा की निंदा करते हुए बुधवार को कनार्टक की भाजपा सरकार से सवाल किया कि क्या बीएस येदियुरप्पा सरकार सो रही थी।

कानून-व्यवस्था की विफलता
पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह दावा भी किया कि इस घटना से कानून-व्यवस्था की विफलता साबित हुई है।उन्होंने ट्वीट किया कि बेंगलुरू हिंसा, दंगा और आगजनी निंदनीय एवं अस्वीकार्य है। यह कानून-व्यवस्था की मशीनरी और कानून के शासन की पूरी तरह विफलता है।

क्या येदियुरप्पा सरकार सो रही थी
कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि क्या येदियुरप्पा सरकार सो रही थी या हिंसा होने की प्रतीक्षा कर रही थी? पुलिस ने समय पर कार्रवाई क्यों नहीं की? तीन मौतों का जिम्मेदार कौन है?

क्या है पूरा मामला
एक युवक द्वारा पैगंबर को लेकर अपमानजनक पोस्ट था जिसकी प्रतिक्रिया में लोगों ने हिंसा की। बेंगलुरु में कांग्रेस के विधायक श्रीनिवास मूर्ति के आवास पर करीब 100 की संख्या में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य एक जगह जमा हुए और मूर्ति के घर पर पत्थर फेंके।इतना ही नहीं डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस स्टेशन पर भी पथराव किया। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने फायरिंग की जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई वहीं पुलिस और लोगों के बीच हुई झड़प में करीब 60 पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं।

बेंगलुरु में मंगलवार रात हुई हिंसा से पहले और बाद में क्या हुआ जानें सबकुछ !

10 बजे शुरु हुई हिंसा
बता दें रात 9 से एकत्रित होने लगी भीड़ ने रात 10 बजे तक हिंसा करना शुरु कर दिया और विधायक के घर और पुलिस थाने तक को आग के हवाले कर दिया। बता दें मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की मगर उपद्रवी भीड़ ने बेकाबू होकर पुलिस पर पथराव शुरु कर दिया। जिसके बाद हालात को काबू करने के लिए पुलिस ने फायरिंग भी की। 

बेंगलुरु में धारा 144- डीजे काली और केजी हल्ली इलाके में कर्फ्यू लागू
बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने बेंगलुरु में धारा 144 लागू कर दी है साथ ही डीजे काली और केजी हल्ली पुलिस स्टेशन इलाके में कर्फ्यू लगा लागू कर दिया है। पुलिस और लोगों के बीच हुई झड़प में एक एसीपी समेत 60 पुलिसकर्मी घायल हुआ हैवही बेंगलुरु के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर संदीप पाटिल ने कहा है कि इस मामले में अब तक 110 लोगों की गिरफ्तारी हुई है साथ ही सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले आरोपी नवीन को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

comments

.
.
.
.
.