Friday, Dec 03, 2021
-->
randeep surjewala on the figures of deaths from covid modi govt should tell the truth pragnt

कोरोना से मौत के आंकड़े छिपाने पर बोली कांग्रेस- 'मोदी सरकार सच बताए'

  • Updated on 5/27/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना वायरस महामारी की दूसरी खतरनाक लहर के कारण देश भर में मच रही तबाही को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस पार्टी कई बार मोदी सरकार पर कोरोना संक्रमण को लेकर तो कभी मौतों के आंकड़े छुपाने का आरोप लगा रही हैं। इस बार कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कोविड से होने वाली मौतों के आंकड़े पर मोदी सरकार को सच बताने को कहा है।

कोरोना संक्रमण के बाद फेफड़ों पर पड़ता है असर, ब्रिटेन के एक अध्ययन में हुआ खुलासा

सुरजेवाला ने बताया कोविड से मौतों का भयावह सच
कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर लिखा, '12 एक्स्पर्ट्स ने बताया-: देश में कोरोना वायरस की मौतों का भयावह सच !
• अगर मृत्य दर 0.15%- अनुमानित मौत 6 लाख
• अगर मृत्य दर 0.3%- अनुमानित मौत 16 लाख
• अगर मृत्य दर 0.6%- अनुमानित मौत 42 लाख
• पर देश में मृत्यु दर की औसत लगभग 1% है
सच क्या और जानलेवा है?
बोलो मोदी सरकार !'

Randeep singh Surjewala

Coronavirus: देश में घट रहा है कोरोना संक्रमण दर, जानें किस राज्य की स्थिति में है सुधार

कोरोना से मौत के आंकड़े छिपा रही सरकार- राहुल
इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि कोरोना वायरस संक्रमण से हुई मौतों के लेकर सरकार झूठ बोल रही है। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी दावा किया कि सरकार ने मरने वालों के आंकड़े दबाने के लिए बहुत मेहनत की है। राहुल गांधी ने अमेरिकी अखबार 'न्यूयॉर्क टाइम्स' की खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, 'आंकड़े झूठ नहीं बोलते, भारत सरकार बोलती है।'

कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडी कॉकटेल नया हथियार, डॉ नरेश त्रेहन ने दी जानकारी

प्रियंका गांधी ने भी लगाया आरोप
प्रियंका गांधी ने भी इसी खबर को लेकर ट्वीट कर कहा, 'हम कभी नहीं जान पाएंगे कि कोविड से मरने वालों की वास्तविक संख्या क्या है क्योंकि सरकार ने महामारी से लड़ने से ज्यादा आंकड़े दबाने के लिए बहुत मेहनत की है।' अमेरिकी अखबार की रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों और मृतकों की संख्या आधिकारिक आंकड़े से कहीं अधिक है।

Coronavirus: देश में फिर बढ़े कोरोना मामले, 24 घंटे में 2.11 लाख नए केस, 3,841 लोगों की मौतें

भारत में कोरोना की स्थिति
देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है। संक्रमण मामले एक दिन में 2 लाख से कम दर्ज होने के बाद एक बार फिर कोरोना केस दो लाख के पार बने हुए हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 2 लाख 11 हजार 275 नए केस सामने आए, वहीं 3,841 की लोगों की मौत हुई। जबकि 2 लाख 82 हजार 924 मरीज ठीक हो गए। नए मामलों में वृद्धि थोड़ी चिंता की बात है। दो दिन से नए केस में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। इससे पहले 24 मई को 1.95 लाख और 25 मई को 2.08 लाख नए मामले सामने आए थे। वहीं दूसरी ओर इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में भी लगातार गिरावट आ रही है। बुधवार को 75,601 एक्टिव केस कम हो गए। देश में अब 24 लाख 15 हजार 7612 मरीजों का इलाज चल रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.