Wednesday, Jun 16, 2021
-->
randeep-surjewala-said-no-congress-spokespersons-will-participate-in-tv-debates-for-a-month

शर्मनाक हार के बाद बड़ा कदम- टीवी डिबेट्स में शामिल नहीं होंगे कांग्रेस प्रवक्ता

  • Updated on 5/30/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में मिली बड़ी हार के बाद कांग्रेस (Congress) लगातार आत्ममंथन कर रही है। जहां एक तरफ इस्तीफा देने पर अड़े राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) पद को छोड़ने का ऐलान कर दिया है वहीं दूसरी तरफ अब कांग्रेस पार्टी ने अपने प्रवक्ताओं के लिए एक नया फरमान जारी किया है। इस फरमान के तहत अगले एक महीने तक कोई भी कांग्रेस प्रवक्ता किसी भी टीवी डिबेट में शामिल नहीं होगा।

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala)  इस बात की जानकारी देते हुए ट्वीट किया 'भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने एक महीने तक अपने प्रवक्ताओं को न भेजने का निर्णय लिया है। सभी मीडिया चैनलों/संपादकों से यह अनुरोध है कि वह अपने शो में कांग्रेस के प्रतिनिधियों को न बुलाएं।'

पीएम शपथ ग्रहण समारोह के लिए नो फ्लाइंग जोन बनी राजधानी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

ये है वजह
कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी किए गए इस फरमान के पीछे वजह बताते हुए पार्टी सूत्र कहते हैं कि कुछ ऐसे मीडिया हैं जो कि सिर्फ मोदी सरकार का ही पक्ष लेते हैं। जब कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता उनके डिबेट में जाते हैं तो उन्हें वहां गलत साबित किया जाता है। इसलिए बेहतर है कि वो टीवी डिबेट में शामिल ना हों। इसके साथ ही ये भी वजह सामने आ रही है कि इन दिनों डिबेट में देश के गंभीर मुद्दों पर बहस ना करके मोदी सरकार और हिन्दू-मुस्लिम के मुद्दे पर बहस की जा रही है। इसके अलावा राहुल गांधी द्वारा किए गए इस्तीफे के एलान को लेकर भी किसी के पास कोई जवाब नहीं है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.