Friday, Dec 13, 2019
ranjan gogoi said cbi investigation in the political case shows the loop poll

रंजन गोगोई बोले राजनीतिक मामले में CBI की जांच में दिखता है लूप पोल

  • Updated on 8/14/2019

नई दिल्ली, 13 अगस्त (नवोदय टाइम्स): प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई(ranjan gogoi) ने सीबीआई द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान ही सीबीआई (CBI) निदेशक सहित देश के शीर्ष अधिकारियों के सामने सवाल दागा कि आखिर जब किसी प्रकरण में राजनीतिक रंग नहीं होता तब सीबीआई अच्छा काम कैसे करती है। वहीं जब केस राजनीति से जुड़ा होता है कि सीबीआई की जांचों में कई लूप दिखते हैं। इसे बदलना होगा।

कांग्रेस नेता शशि थरूर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, दिया था हिंदू पाकिस्तान वाला बयान

बता दें कि  दो वर्ष के अंतराल के बाद आयोजित किए गए डीपी कोहली स्मारक व्याख्यान के 18वें संस्करण का कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें जांच एजेंसी की कमियों और ताकतों के  विषय पर चर्चा की गई। इस मौके पर चीफ जस्टिस के अलावा सीबीआई निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला, विजीलेंस अफसर शरद कुमार, आर्मी चीफ बिपिन रावत, नौसैना अधिकारी और कई राज्यों के पुलिस प्रमुख शामिल थे।

जम्मू-कश्मीर: 15 अगस्त को श्रीनगर में झण्डा नहीं फहराएंगे शाह, कश्मीर जाने का भी नहीं है कोई प्लान

चीफ जस्टिस ने कहा कि यह सच है कि कई हाई प्रोफाइल और संवेदनशील मामलों में एजेंसी न्यायिक जांच के मानकों को पूरा नहीं कर पाई है। यह बात भी उतनी ही सच है कि इस प्रकार की खामियां संभवत: कभी-कभार नहीं होती। इस मौके पर सीबीआई ने अपने उत्कृष्ट कार्य करने वाले अफसरों को पुलिस मेडल से भी सम्मानित किया। सीबीआई गोल्ड मेडल ऑफ बेस्ट इनवेस्टिगेशन अफसर जे.एस. यादव और देवराज वी को जबकि डीपी कोहली बेस्ट डिटेक्टिव अवार्ड हेड कांस्टेेबल एम. चन्द्रशेखर, कांस्टेबल ए.आर. पढारे, हेड कांस्टेबल, ए. सेकर, कांस्टेबल सतीश कुमार वी. को दिया गया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.