Wednesday, Jan 29, 2020
Ranjeet Savarkar government should take criminal action against Rahul Gandhi

सावरकर के पोते ने राहुल गांधी के प्रति जताया रोष, कहा- आपराधिक मामला दर्ज करे सरकार

  • Updated on 12/15/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारत बचाओ रैली (Bharat Bachao Rally) के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा दिए गए विवादित बायन को लेकर विनायक दामोदर सावरकर (Veer Savarkar) के पोते रंजीत सावरकर (Ranjeet Savarkar) ने रोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि सरकार को राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। 

कांग्रेस की भारत बचाओ रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि मैं राहुल सावरकर नहीं राहुल गांधी हूं, कभी माफी नहीं मांगूगा। राहुल गांधी ने ये बयान बीजेपी द्वारा उठाए गए सवालों के चलते दिया था। दरअसल देश में बढ़ती रेप की घटनाओं पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि मेक इन इंडिया के स्थान पर हमारा देश में रेप-इन-इंडिया हो रहा है। 

राहुल का PM मोदी पर वार, कहा- मैं ‘राहुल सावरकर‘ नहीं, कभी माफी नहीं मांगने वाला

राहुल गांधी के खिलाफ सदन में बीजेपी का हंगामा
गांधी के इस बयान पर बीजेपी ने कड़ा विरोध किया था। संसद के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन स्मृति इरानी समेत बीजेपी की महिला नेताओं ने राहुल गांधी के खिलाफ सदन में हंगामा किया था और ये मांग की थी कि इस प्रकार का विवादित, देश और महिला विरोध बयान देने के लिए राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए। 

राहुल के बयान से शिवसेना हुई आक्रामक, कहा- महापुरुषों का सम्मान करना सीखें

'मैं राहुल गांधी हूं राहुल सावरकर नहीं'
बीजेपी के इस विरोध का जवाब देते हुए ही राहुल गांधी ने सावकर वाला बयान दिया था। बता दें कि साल 1911 में सेल्युलर जेल में सजा काट रहे वीर सावरकर ने ब्रिटिश सरकार को 6 बार माफीनामा लिखा था। इसी पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि मैं राहुल गांधी हूं राहुल सावरकर नहीं, कभी माफी नहीं मांगूगा। 

'भारत बचाओ रैली' में बोलीं सोनिया गांधी- CAB भारत की आत्मा को तार-तार करने वाला

'आपराधिक मामला दर्ज करे सरकार'
राहुल गांधी के इस बयान के बाद सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने रोष व्यक्त करते हुए कहा है कि इस प्रकार से किसी को भी उनका (सावरकर) अपमान नहीं करना चाहिए। सरकार को राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करना चाहिए।  

comments

.
.
.
.
.