Wednesday, Aug 04, 2021
-->
rashtriya berojgar diwas rahul gandhi targets modi government sohsnt

राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस: राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, बोले- युवाओं को कब दोगे रोजगार?

  • Updated on 9/17/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandi) लंबे समय से बेरोजगारी के मुद्दे पर मोदी सरकार (Modi Govt) पर निशाना साधते आ रहे हैं। ऐसे में उन्होंने आज राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस (Rashtriya Berojgar Diwas) के मौके पर एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर ट्वीट कर हमला बोला है। उन्होंने लिखा, 'यही कारण है कि देश का युवा आज 'राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस' मनाने पर मजबूर है। रोजगार सम्मान है। सरकार कब तक ये सम्मान देने से पीछे हटेगी?'

चीन मुद्दे पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बढ़ाया दबाव, पूछा- किसके साथ मोदी सरकार?

युवाओं की समस्याओं को किया जा रहा अनदेखा-राहुल
मालूम हो कि राहुल गांधी लंबे समय से देश में फैली कोरोना महामारी, गिरती अर्थव्यवस्था और बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हैं, हाल ही में उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा, 'मोदी जी सिर्फ अपने चंद 'मित्रों' की बात सुनते है और उनका विकास करते है। आज देश का युवा मोदी जी से अपने हक का रोजगार और उज्ज्वल भविष्य मांग रहा है पर मोदी जी चुप हैं। युवाओं की समस्याओं को अनदेखा किया जा रहा है। 

केंद्रीय कर्मचारियों की रिटायरमेंट ऐज में बदलाव का कोई प्रस्ताव नहीं: जितेंद्र सिंह

क्या कहती है सेंटर फॉर इंडियन इकोनॉमी की रिपोर्ट
गौरतब है कि देश में कोरोना महामारी के चलते लागु हुए लॉकडाउन के कारण लाखों लोगों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी है। इस दौरान देश में कई छोटे बड़े उद्योंगों पर भी ताला लग गया है। जिससे बेरोजगारी का आलम एक लंबे समय तक रह सकता है। ऐसे में सेंटर फॉर इंडियन इकोनॉमी (CMIE) के आकड़ों पर नजर डालें तो पता चलता है कि लॉकडाउन लगने के एक महीने के बाद से करीब 12 करोड़ लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ गया है।

चीन मुद्दे पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर बढ़ाया दबाव, पूछा- किसके साथ मोदी सरकार?

केंद्र के प्रति युवाओं की बढ़ती नाराजगी
ऐसे में अब देश में बढ़ती बेरोजगारी के चलते युवाओं में केंद्र की मोदी सरकार के प्रति नाराजगी बढ़ती जा रही है। युवा कई मौकों पर सरकार के प्रति अपनी नाराजगी व्यक्त कर चुके हैं। इस मुद्दे पर युवाओं को विपक्षी पार्टियों का भी भरपूर साथ मिल रहा है। हाल ही में उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा कर्मचारियों को 5 साल तक संविदा पर रखने की योजना के खिलाफ युवाओं ने सोशल मीडिया पर मुहिम तेज कर दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.