Saturday, Oct 01, 2022
-->
ration-for-the-month-of-june-will-be-given-free-to-ration-card-holders-in-delhi-imran-hussain

जून माह का राशन दिल्ली में राशनकार्डधारियों को मिलेगा मुफ्त : इमरान हुसैन

  • Updated on 6/28/2022

नई दिल्ली। टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएमजीकेएवाई) के साथ ही दिल्लीवासियों को रेगुलर राशन यानि एनएफएस के तहत जून का खाद्यान्न भी पूरी तरह मुफ्त वितरीत किया जाएगा। ताकि राशनकार्डधारियों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े। उक्त बातें दिल्ली सरकार के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ने दिल्ली सरकारी राशन डीलर्स संघ (डीएसआरडीएस) द्वारा आयोजित शाह ऑडिटोरियम में मीटिंग के दौरान कही। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता डीएसआरडीएस के अध्यक्ष शिवकुमार गर्ग ने की।
रामलीला मंचन के लिए रात 12 बजे तक का मिले समय : रामलीला महासंघ

इलेक्ट्रिक तराजू पर जल्द लेंगे विभागीय अधिकारियों व बेल के साथ मीटिंग
खाद्यमंत्री ने कहा कि राशनकार्डधारियों के साथ ही कोटाधारकों का भी ध्यान सरकार रख रही है सरकार कोई भी काम करती है वो सोशल वेलफेयर के लिए करती है ताकि उसकी आवाम को बेहतर से बेहतर सुविधा मिल सके। कोई भी स्कीम परेशान करने के लिए नहीं बनाई जाती। ये जो इलेक्ट्रिक तराजू को ई-पोस से जोड़कर राशन वितरण की बात की जा रही है और उसमें आने वाली परेशानियों को कोटाधारकों ने मेरे सामने रखा है। इसे लेकर जल्द ही खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों, भारत इलेक्ट्रोनिक्स लिमिटेड (बेल) के अधिकारियों व डीएसआरडीएस के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग की जाएगी। जिसमें राशनकार्डधारियों व कोटाधारकों दोनों को ही असुविधा ना हो इसके लिए कोई हल निकाला जाएगा। केजरीवाल सरकार ने कोटाधारकों की परेशानियों को देखते हुए ही मॉर्जिन मनी को बढ़ाया था, सरकार चाहती है कि जब कोटाधारक सुबह उठकर मेहनत करते हैं तो उनके परिवार का भरण-पोषण भी अच्छे तरीके से होना चाहिए। 
तालीबान का असर दिख रहा है खारी बावली में अफगानी ड्राईफ्रूट्स पर

कोटाधारकों ने कहा, नहीं बांटेगे तराजू से राशन
डीएसआरडीएस के अध्यक्ष शिवकुमार गर्ग ने इस दौरान खाद्यमंत्री से कहा कि जब तक दिल्ली से इलेक्ट्रिक तराजू नहीं हटाया जाएगा या उसका कोई हल नहीं निकाला जाएगा तब तक दिल्ली में राशन वितरण कोटाधारक नहीं करेंगे क्योंकि इससे कोटाधारक ही नहीं लाईन में घंटों लगने से राशनकार्डधारियों को भी परेशानी होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.