Saturday, May 08, 2021
-->
ravi kishan will raise issue of obscenity in bhojpuri songs after sushant death case rkdsnt

सुशांत मामले के बाद रवि किशन अब भोजपुरी गानों में अश्लीलता का मामला संसद में उठाएंगे

  • Updated on 10/12/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। स्थानीय भाजपा सांसद रवि किशन (Ravi Kishan) ने सोमवार को कहा कि वह भोजपुरी गानों में अश्लीलता (obscenity) का मामला संसद में उठाएंगे। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए रवि किशन ने कहा, ‘’मैं संसद में भोजपुरी गीतों में अश्लीलता का मामला उठाऊंगा।‘’

CBI ने हाथरस मामले की FIR वेबसाइट पर डालकर हटाई, उठे सवाल

उन्होंने कहा, ‘‘भोजपुरी भाषा 1000 वर्ष पुरानी है और यह 25 करोड़ लोगों द्वारा बोली जाती है। कुछ लोग भोजपुरी गानों में अश्लीलता का इस्तेमाल कर भाषा की छवि धूमिल कर रहे हैं। मैं इसके खिलाफ संसद में कड़े कानून की मांग करूंगा और विशेष रूप से भोजपुरी भाषा के लिए उत्तर प्रदेश में सेंसर बोर्ड गठित करने के बारे में मुख्?यमंत्री योगी आदित्?यनाथ से चर्चा करूंगा।‘‘

किसानों के विरोध प्रदर्शन में केजरीवाल ने मोदी सरकार, अकाली दल को लिया आड़े हाथ

 उन्होंने कहा कि गोरखपुर फिल्म शूटिंग का केंद्र बनेगा। यह एक सपना है जिसे मुख्यमंत्री और मैने देखा और मैं बहुत खुश हूं कि यह सच हो रहा है। गोरखपुर क्षेत्रीय सिनेमा विशेष रूप से भोजपुरी सिनेमा के लिए एक शूटिंग केंद्र बन जाएगा। उन्होंने कहा कि 500 एपिसोड वाली वेब श्रृंखला के 60 एपिसोड की शूटिंग यहां की जाएगी। भोजपुरी और ङ्क्षहदी सिनेमा के अभिनेता व सांसद रवि किशन ही इस श्रृंखला के प्रस्तोता हैं। 

कोरोना की मार : खान मार्केट, कनॉट प्लेस जैसे इलाकों में औसत मासिक किराया हुआ कम

उन्होंने बताया कि गोरखपुर शहर में शूट किये गयी वेब सीरीज के एपिसोड में पूर्वांचल के कलाकार होंगे। सांसद ने बताया कि उन्होंने दीनदयाल उपाध्?याय विश्वविद्यालय के कुलपति के साथ अभिनय और फिल्म निर्माण संस्थान खोलने के लिए चर्चा की है। 

दिल्ली दंगे में कोर्ट ने आरोपी को किया बरी, पुलिस पर दागे सवाल

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.