Wednesday, May 12, 2021
-->
ravi shankar becomes deputy governor of rbi tenure of three years rkdsnt

RBI के डिप्टी गवर्नर बने रवि शंकर, कार्यकाल तीन साल का

  • Updated on 5/3/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा कि टी रवि शंकर ने सोमवार को केंद्रीय बैंक के नए डिप्टी गवर्नर के रूप में कार्यभार संभाल लिया। उनका कार्यकाल तीन साल का होगा। बी पी कानूनगो के दो अप्रैल को सेवानिवृत्त होने के बाद यह पद खाली हुआ था। तीन अन्य डिप्टी गवर्नर माइकल डी पात्रा, मुकेश कुमार जैन और राजेश्वर राव है। 

चुनाव आयोग की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हाई कोर्ट का मनोबल नहीं गिरा सकते

 रिजर्व बैंक के जारी वक्तव्य में यह कहा गया है। शंकर डिप्टी गवर्नर बनने से पहले आरबीआई के कार्यकारी निदेशक थे। मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने शनिवार को नए आरबीआई डिप्टी गवर्नर के रूप में शंकर की नियुक्ति को मंजूरी दी। 

केजरीवाल सरकार ने शुरू किया 18 साल से अधिक आयु के लोगों के लिए टीकाकरण

आरबीआई ने कहा, ‘‘तीन मई 2021 की भारत सरकार की अधिसूचना के अनुसार टी रवि शंकर ने आज भारतीय रिकार्व बैंक के डिप्टी गवर्नर के रूप में तीन साल की अवधि के लिए या अगले आदेशों तक, जो भी पहले हो, जिम्मेदारी संभाली।’’ शंकर ने नई दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में एमफिल किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.