Monday, Dec 06, 2021
-->
ravi-shankar-prasad-on-demand-for-cancellation-of-suspension-djsgnt

निलंबन रद्द करने की मांग पर बोले रविशंकर प्रसाद- पहले माफी मांगे फिर किया जाएगा विचार

  • Updated on 9/22/2020

 

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad) ने मंगलवार को कहा कि राज्यसभा के निलंबित सदस्यों द्वारा अपने आचरण के लिए माफी मांगे जाने के बाद ही उनका निलंबन रद्द करने पर विचार किया जाएगा। प्रसाद की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब राज्यसभा में मंगलवार को कांग्रेस के नेतृत्व में कई विपक्षी दलों ने आठ सदस्यों का निलंबन रद्द करने की मांग करते हुए उच्च सदन की कार्यवाही का बहिष्कार किया।

कृषि बिल का विरोध दबाने के लिए BJP नेताओं को मिले निर्देश, प्रचार सामग्री संग मिला RSS का साथ!

कांग्रेस सदस्यों ने कार्यवाही का बहिष्कार किया
उच्च सदन में सबसे पहले कांग्रेस सदस्यों ने कार्यवाही का बहिष्कार किया। इसके बाद आप, तृणमूल कांग्रेस और वाम दलों के सदस्यों ने भी कार्यवाही का बहिष्कार किया। बाद में राकांपा, सपा और राजद के सदस्य भी सदन से बाहर चले गए। प्रसाद ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘हमें उम्मीद थी कि कांग्रेस राज्यसभा में विपक्षी सदस्यों के ‘अमर्यादित’ आचरण का विरोध करेगी।’

राज्यसभा से Congress का वॉकआउट, आजाद बोले- 8 सदस्यों का निलंबन हो रद्द, नहीं तो करेंगे बहिष्कार

कही ये बात
उन्होंने कहा, ‘राज्यसभा के निलंबित सदस्यों द्वारा अपने आचरण के लिए माफी मांगे जाने के बाद ही उनका निलंबन रद्द करने पर विचार किया जाएगा।’ केंद्रीय मंत्री ने कहा ‘यह किस प्रकार की राजनीति है... जब विदेश से ट्वीट आता है... और सांसद इस प्रकार का व्यवहार करते हैं... ।’

सांसदों के दुर्व्यवहार से आहत उप सभापति ने उप राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी, करेंगे उपवास

राहुल गांधी के ट्वीट पर साधा गया निशाना
समझा जाता है कि ट्वीट को लेकर प्रसाद का इशारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के संदर्भ में था जो अभी अपनी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की चिकित्सा जांच कराने के लिये उनके साथ विदेश गए हुए हैं। रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘‘ हमने पहले कभी ऐसा नहीं देखा कि कांग्रेस का कोई सांसद राज्यसभा की टेबल पर चढ़कर नृत्य करे और दस्तावेज फाड़े । ’’ उन्होंने कहा कि राज्यसभा में सरकार के पास कृषि संबंधी विधेयक पारित कराने के लिये रविवार को स्पष्ट बहुमत था ।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.