Friday, May 27, 2022
-->
ravi shankar prasad warned government about student protests after bjp varun gandhi rkdsnt

छात्रों के प्रदर्शनों को लेकर वरुण गांधी के बाद रवि शंकर प्रसाद ने सरकार को चेताया

  • Updated on 1/28/2022


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। रेलवे की भर्ती परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं को लेकर छात्रों के हिंसक प्रदर्शनों के मद्देनजर भाजपा के भीतर भी आवाजें उठने लगी है। भाजपा सांसद वरुण गांधी के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने भी अपनी चिंताएं जाहिर की हैं। रवि शंकर प्रसाद ने शुक्रवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से रेलवे में भर्ती को लेकर व्याप्त आशंकाओं का तुरंत समाधान करने का आग्रह किया। प्रसाद ने सिलसिलेवार ट्वीट कर बताया कि उन्होंने इस सिलसिले में वैष्णव से विस्तार से बात की और आग्रह किया कि भविष्य में इस प्रकार का विवाद न हो, इसके लिए एक सार्थक रूपरेखा बनाई जानी चाहिए। 

प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तराखंड टोपी के बाद NCC रैली में पहनी सिख पगड़ी

यूपी चुनाव : अखिलेश-जयंत ने किसानों के मुद्दों पर BJP पर बोला हमला

उन्होंने कहा, ‘‘आज रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से रेलवे भर्ती विवाद के समाधान के संबंध में व्यापक चर्चा की। उनसे विशेष रूप से आग्रह किया कि ग्रुप डी और नॉन- टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी की परीक्षा के संबंध में व्याप्त आशंकाओं का समाधान तुरंत किया जाए।’’ प्रसाद ने कहा कि रेल मंत्री ने आश्वस्त किया है कि एक कमेटी बनाई गई है और उम्मीदवारों के विचारों का ध्यान रखते हुए जल्दी निर्णय होगा। 

प्रदर्शनकारी युवाओं के समर्थन में राहुल गांधी ने पूछा - कौन कहता है ये अच्छे दिन हैं

उन्होंने प्रदर्शन कर रहे छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील भी की और कहा कि वे रेलवे की संपति को नुकसान नहीं पहुंचाएं। उन्होंने कहा, ‘‘ये देश की संपति है। रेलवे की नौकरी पाने के बाद आपको इसी रेलवे की सेवा करनी है।’’ज्ञात हो कि रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा प्रक्रिया में कथित अनियमितताओं के विरोध में 24 जनवरी को छात्रों के विभिन्न समूहों ने पटना सहित बिहार और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर प्रदर्शन कर रेलमार्ग को अवरूद्ध कर दिया था। उत्पन्न विधि व्यवस्था से निपटने के दौरान 4 अभ्यार्थियों को हिरासत में लिया गया था।? 

आज बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या बनकर उभर रही: वरुण गांधी 
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद वरुण गांधी ने शुक्रवार को कहा कि देश में आज बेरोजगारी ‘‘सबसे बड़ी समस्या’’ बनकर उभर रही है इससे मुंह मोडऩे का अर्थ कपास से आग ढकने जैसा है।      अर्थव्यवस्था और कृषि जैसे मुद्दों पर केंद्र सरकार के रुख की आलोचना करते रहे वरुण गांधी ने पिछले दिनों पटना में रेलवे भर्ती में अनियमितता को लेकर हुए प्रदर्शन के दौरान एक युवक से बातचीत का‘बीबीसी’का वीडियो ट्विटर पर साझा किया। 

चुनावों तक ‘व्हाई् आई किल्ड गांधी’ फिल्म के रिलीज पर रोक लगाने की मांग

यूपी चुनाव : BJP ने जारी की 91 उम्मीदवारों की एक और सूची, मुकुट बिहारी वर्मा का कटा पत्ता

इसके साथ ही उन्होंने लिखा, ‘‘देश में आज बेरोकागारी सबसे बड़ी समस्या बनकर उभर रही है। स्थिति विकराल होती जा रही है। इससे मुंह मोडऩा कपास से आग ढकने जैसा है।’’ ज्ञात हो कि रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा प्रक्रिया में कथित अनियमितताओं के विरोध में 24 जनवरी को छात्रों के विभिन्न समूहों ने पटना सहित बिहार और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर प्रदर्शन कर रेलमार्ग को अवरूद्ध कर दिया था। प्रदर्शन से उत्पन्न विधि व्यवस्था की स्थिति से निपटने के दौरान 4 अभ्यार्थियों को हिरासत में लिया गया था। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.