Tuesday, Mar 31, 2020
ravi-shankar-prasad-wrote-a-letter-to-speed-up-the-investigation-and-hearing-of-rape-cases

रविशंकर प्रसाद ने रेप मामले में त्वरित जांच के लिए लिखा पत्र, मालीवाल ने जताई खुशी

  • Updated on 12/12/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने बलात्कार के मामलों की जांच और अदालतों में तेजी से सुनवाई को लेकर देश के सभी मुख्यमंत्री (Chief Minister) और मुख्य न्यायाधीशों को पत्र लिखा है। रविशंकर के पत्र के मुताबिक बलात्कार और पॉक्सो के मामलों में जांच 2 महीने के अंदर पूरी की जाए। प्रसाद ने हाईकोर्ट के चीफ जस्टिसों को लिखा है कि रेप और पॉक्सो मामले में ट्रायल छह महीने में पूरी करायी जाए। उन्होंने कहा है कि अभी 700 फास्टट्रैक कोर्ट (fast Track Court ) चल रहे हैं। आगे 1023 नए फास्टट्रैक कोर्ट खोले जा रहे हैं।

कानून मंत्री के इस फैसले पर पिछले 10 दिनों से अनशन कर रही स्वाती मालीवाल (Swati Maliwal) ने खुशी जाहिर की है। स्वाति ने रविशंकर प्रसाद के चिट्ठी को ट्वीट करते हुए लिखा, 'पिछले साल मेरे आमरण अनशन के 10वें दिन पर देश में रेपिस्ट को 6 महीने में फांसी देने का कानून बना था। 1.5 साल बाद फिर से अनशन पर बैठी तो अनशन के 10वें दिन ही देश में 1023 फास्ट ट्रैक कोर्ट बनवाए जाएंगे। इससे 6 महीने में रेपिस्ट को फांसी की लड़ाई को बल मिलेगा। आंदोलन की जीत हुई।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.