Sunday, Nov 27, 2022
-->
ravi-shastri-on-the-humors-of-ms-dhoni-retirement-from-cricket-explained-wh

धोनी के संन्यास की खबरों पर बोले कोच शास्त्री, बताई अंपायर से गेंद लेनी की वजह

  • Updated on 7/19/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। इंग्लैंड और भारत के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में भारत के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की प्रदर्शन निराशाजनक रहा। इस सीरीज में धोनी के बल्ले से रन तो निकले लेकिन ये रन उस अंदाज से नहीं निकले जिसके लिए वो जाने जाते हैं। धोनी के बल्ले से ये रन काफी धीमी गति से निकले। साथ ही सीरीज के तीसरा और आखिरी मैच खत्म होने के बाद धोनी ने कुछ ऐसा किया जिसके बाद धोनी के क्रिकेट से संन्यास लेने की खबरें सामने आने लगी।

ये खबर आग की तरह फैल गई और सबको लगने लगा कि धोनी जल्द ही क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं। इस मामले को शांत करने के लिए टीम के हेड कोच रवि शास्त्री को सामने आना पड़ा। इस खबर को खारिज करते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि धोनी ने अंपायर से गेंद एक याद के तौर पर नहीं बल्कि टीम के गेंदबाजी को भरत अरुण को दिखाने के लिए ली थी। उन्होंने बताया कि धोनी दरअसल धोनी टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण को गेंद की इस्थिति दिखाना चाहते थे जिससे की ये पता चल सके कि इस तरह की गेंदों के साथ कैसे गेंदबाजी करनी चाहिए।   

क्या था पूरा मामला-
भारत की हार के साथ ही मैदान पर कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सभी फैंस चिंतित हो गए।दरअसल मैच खत्म होने के बाद धोनी ने अंपयार्स से एक मैच में इस्तेमाल की गई गेंद मांगी। इस गेंद को धोनी लिया। इससे ये कयास लगाया जा रहा है कि धोनी ने इस सीरीज की याद में अंपायर से गेंद ले कर अपने पास रखली। 

इस सीरीज में धोनी के नाम कुछ खास रिकॉर्ड्स तो हुए लेकिन इस आखिरी मैच में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। फिर भी उनकी इस प्रतिक्रिया को इस नजरिए से देखा जा रहा है कि धोनी क्रिकेट से संन्यास ले रहे हों।  

आपतो बता दें कि इस सीरीज के दौरान पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी को बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला था। वहीं माही ने विकेट के पीछे ऐसा प्रदर्शन कर अपने नाम कई रिकॉर्ड कर लिए थे।

दूसरे वनडे मैच में बल्लेबाजी का मौका मिलते ही धोनी ने वनडे मैचों में अपने 10,000 रन पूरे कर लिए। साथ ही उन्होंने इस सीरीज में  बतौर विकेट कीपर वनडे मैचों में 300 कैच भी पूरे कर लिए। एक कप्तान के तौर माही वर्ल्ड कप जिताने के साथ साथ 300 कैच और 10,000 रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.