Tuesday, Jan 18, 2022
-->
rawat resigns from cm post musrnt

उत्तराखंडः गुटबाजी में गई त्रिवेंद्र सिंह रावत की कुर्सी, CM पद से दिया इस्तीफा

  • Updated on 3/9/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तराखंड में  बढ़ती गुटबाजी से परेशान होकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार शाम को पद से त्यागपत्र दे दिया। दिल्ली से कुछ देर पहले ही लौटे रावत ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिल कर अपना इस्तीफा दे दिया है। 

इसके पहले, रावत के साथ दिल्ली से लौटे प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने यहां संवाददाताओं को बताया कि मुख्यमंत्री शाम को मीडिया से मुखातिब होंगे और उनके सवालों के जवाब देंगे। मंत्रिमंडल विस्तार सहित कुछ बातों को लेकर प्रदेश भाजपा विधायकों में असंतोष की बातें गाहे- बगाहे उठती रही हैं, लेकिन प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों ने शनिवार शाम तब जोर पकड़ लिया जब भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और पार्टी मामलों के उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार सिंह अचानक देहरादून पहुंचे और कोर ग्रुप की बैठक हुई।

कोर ग्रुप की यह बैठक पहले से प्रस्तावित नहीं थी और यह ऐसे समय बुलाई गई जब प्रदेश की नई बनी ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में राज्य विधानसभा का महत्वपूर्ण बजट सत्र चल रहा था। बैठक की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री रावत को तुरंत गैरसैंण से वापस देहरादून आना पड़ा। आनन-फानन में बजट पारित करा कर सत्र भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया और भाजपा विधायकों को भी तत्काल गैरसैंण से देहरादून बुला लिया गया।

दो घंटे से भी ज्यादा समय तक चली कोर ग्रुप की बैठक में प्रदेश के ज्यादातर सांसद और प्रदेश संगठन से जुड़े अहम नेता मौजूद रहे। मुख्यमंत्री रावत के गैरसैंण और देहरादून में सोमवार को भी कई कार्यक्रम प्रस्तावित थे लेकिन हाईकमान के बुलावे पर उन्हें दिल्ली जाना पड़ा जहां से वह मंगलवार को लौटे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.