Friday, May 27, 2022
-->
rbi-clears-vinod-rai-name-for-post-of-chairman-of-unity-small-finance-bank-rkdsnt

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक के चेयरमैन पद के लिए विनोद राय के नाम को RBI की हरी झंडी

  • Updated on 1/20/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय रिजर्व बैंक ने यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक के चेयरमैन पद के लिए पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) विनोद राय के नाम को मंजूरी दे दी है। इस बैंक ने पिछले साल नवंबर में शहर में अपनी पहली शाखा खोलने के साथ परिचालन शुरू किया है। राय कैग से सेवानिवृत्ति के बाद बैंक बोर्ड ब्यूरो (बीबीबी) के प्रमुख रहे थे। बीबीबी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में शीर्ष पदों पर नियुक्ति के लिए सरकार को सलाह देने वाला निकाय है। 

यूपी : मैनपुरी की करहल सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव

 

यूनिटी के पास पहले से बैंकिंग क्षेत्र के कई दिग्गज हैं। इनमें रिजर्व बैंक के पूर्व अधिकारी संदीप घोष भी शामिल हैं। इसके अलावा सिंडिकेट बैंक के पूर्व चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक बसंत सेठ और आरबीएल बैंक के पूर्व चेयरमैन सुभाष कुट्टे इसके बोर्ड के सदस्यों में शामिल हैं। सेंट्रम ग्रुप के इंद्रजीत कमोत्रा बैंक के अंतरिम मुख्य कार्यकारी है। 

IAS (कैडर) नियमों में संशोधन : ममता ने फिर की पीएम मोदी से अपील, उमर भी नाराज

लाइसेंस समझौते के अनुसार, यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक को संकटग्रस्त सहकारी बैंक पीएमसी बैंक का खुद में विलय करना होगा। पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (पीएमसी) 7,000 करोड़ रुपये के ऋण घोटाले की वजह से संकट में आ गया था। यह सितंबर, 2019 से रिजर्व बैंक के प्रशासक के तहत है। यूनिटी 12वां लघु वित्त बैंक है। इसने अपनी पहली शाखा एक नवंबर, 2021 को मुंबई में खोली थी।  

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बसपा ने जारी की 14 उम्मीदवारों की सूची

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.