Wednesday, Aug 10, 2022
-->
RBI Deputy Governor said Consideration giving bank licenses to big industrial houses rkdsnt

RBI के डिप्टी गवर्नर ने कहा- बड़े उद्योग घरानों को बैंक लाइसेंस देने पर विचार जारी

  • Updated on 12/15/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हितों के टकराव और संभावित प्रणालीगत मुद्दों जैसे स्पष्ट जोखिमों के कारण रिजर्व बैंक ने बड़े कॉरपोरेट घरानों को बैंक स्थापित करने की अनुमति देने के लिए एक आंतरिक समिति की सिफारिश को मंजूर नहीं किया, लेकिन केंद्रीय बैंक के डिप्टी गवर्नर राजेश्वर राव ने बुधवार को कहा कि इस संबंध में विचार-विमर्श अभी जारी हैं। आरबीआई ने पिछले महीने के अंत में निजी क्षेत्र के बैंकों के स्वामित्व पर नए दिशानिर्देश सार्वजनिक किए थे। 

देशभर में किसानों के लिए मोदी के संबोधन का सीधा प्रसारण करेगी भाजपा

 

इसके बाद आईबीआई की तरफ से पहली अधिकारिक टिप्पणी के रूप में राव ने कहा कि सभी मुद्दों की बारीकी से जांच की जरूरत है और बड़े औद्योगिक घरानों या उनके द्वारा शुरू की गई गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) को बैंक स्थापित करने की अनुमति देने के संबंध में अंतिम फैसला अभी नहीं किया गया है।

CRPF ने की VIP सुरक्षा शाखा के लिए एक अतिरिक्त बटालियन मंजूर करने की मांग

 उन्होंने देश की वित्तीय राजधानी में मिंट वाॢषक सम्मेलन में कहा कि बैंकिंग एक अत्यधिक लाभकारी व्यवसाय है, जो जनता के पैसे से चलता है, और इसलिए अन्य उद्योगों / व्यवसाय तथा बैंकिंग को अलग रखने की बात औचित्यपूर्ण है।

प्रधान न्यायाधीश रमण ने भारतीय मीडिया में गायब हो रही खोजी पत्रकारिता पर जताई चिंता

IMF अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ ने की PM मोदी से मुलाकात 
अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की मुख्य अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक ट्वीट में यह जानकारी दी गई। हालांकि दोनों में क्या बात हुई इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई।

हाई कोर्ट ने दी पंजीकृत और नई सोसाइटी का राष्ट्रीय डेटाबेस तैयार करने की सलाह

पीएमओ ने कहा, 'आईएमएफ की मुख्य अर्थशास्त्री गीता गोपीनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।' 49 वर्षीय प्रमुख भारतीय-अमेरिकी अर्थशास्त्री जनवरी 2019 में मुख्य अर्थशास्त्री के रूप में आईएमएफ में शामिल हुई थी। मैसूर में जन्मी गोपीनाथ वैश्विक वित्तीय संस्थान की पहली महिला मुख्य अर्थशास्त्री हैं। पिछले दिनों आईएमएफ ने कहा था कि गोपीनाथ अगले साल जनवरी में अपनी नौकरी छोड़ देंगी और प्रतिष्ठित हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में लौट जाएंगी।     

पश्चिम बंगाल में पेगासस जांच पर राज्यपाल धनखड़ ने अधिसूचना सार्वजनिक करने को कहा

 

comments

.
.
.
.
.