Friday, Feb 03, 2023
-->
rbi shaktikant das yes bank rana kapoor sbi nirmala sitharaman

Yes Bank के ग्राहक आज निकाल सकेंगे अपने खाते से पैसा

  • Updated on 3/18/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश की चौथी सबसे बड़ी निजी बैंक येस बैंक ने आज अपने ग्राहकों भुगतान निकास सीमा को हटा लिया है। जिसके बाद ग्राहक येस बैंक  से अपना पैसा निकाल सकते हैं। बता दें इससे पहले आरबीआई (RBI) के गर्वनर शक्तिकांत दास (Shakti kant das) ने येस बैंक (Yes Bank) मामले में बड़ी घोषणा करते हुए बताया है कि आरबीआई 18 मार्च से लगाई गई सारी पाबंदियों को हटाने की घोषणा की है। जिसके बाद ग्राहक अपना पैसा अकाउंट से बिना किसी सीमा के निकाल सकेंगे। इसके अलावा आरबीआई ने कहा है कि येस बैंक में काम करने वालों का पैसा बिलकुल सुरक्षित है। 
RBI के निर्देश पर बंद होंगी आपके डेबिट और क्रेडिट कार्ड की ये सुविधाएं

शेयर बाजार में गिरावट दर्ज की गई
देश में कोरोना वायरस (coronavirus) के बढ़ते प्रकोप के चलते शेयर बाजार में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। ऐसे में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया  (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास  (shaktikanta das) ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस पर चर्चा की। उन्होंने कहा, कि संक्रमण का बढ़ता कहर मुसीबत का कारण बनता जा रहा है। भारत भी इसकी चपेट में आ चुका है। वायरस का असर देश की जीडीपी ग्रोथ पर होना लगभग तय माना जा रहा है। वित्तीय स्थिरता के लिए आरबीआई और सरकार ने कई कदम उठाए हैं।
पेट्रोल-डीजल पर 3 रुपये प्रति लीटर बढ़ी एक्साइज ड्यूटी, बढ़ेंगे तेल के दाम!

प्राइवेट सेक्टर मे अर्थव्यवस्था का महत्वपूर्ण योगदान 
उन्होंने यस बैंक को लेकर कहा, 'बुधवार से यस बैंक पर लगी सभी पाबंदी हट जाएंगी। 26 को नया बोर्ड कामकाज संभाल लेगा। लोगों का पैसा सुरक्षित है। देश का बैंकिंग सेक्टर मजबूत और सुरक्षित हाथ में है। प्राइवेट सेक्टर के बैंकों का अर्थव्यवस्था में और वित्तीय स्थिरता में महत्वपूर्ण योगदान है।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.