Monday, Aug 15, 2022
-->
rcb''''s coach came to the rescue of kohli, said - will come out of poor form soon

कोहली के बचाव में आए RCB  के कोच, कहा- खराब फॉर्म से जल्द बाहर निकल आएंगे

  • Updated on 4/27/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर (आरसीबी) के मुख्य कोच संजय बांगड़ ने फिर से कहा कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली जल्द ही उस बुरे दौर से बाहर निकल आएंगे जिससे वह अभी गुजर रहे हैं तथा टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मैच जीतने में मदद करेंगे। कोहली ने अपनी पिछली पांच पारियों में नौ, शून्य, शून्य, 12 और एक रन बनाये हैं। उनके आउट होने के तरीके से लगता है कि वह अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं।

बांगड़ ने आरसीबी की राजस्थान रॉयल्स के हाथों 29 रन की हार के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘जहां तक कोहली की फॉर्म की बात है तो वह महान क्रिकेटर हैं। उन्होंने पहले भी कई बार इस तरह के उतार-चढ़ाव का अनुभव किया है। मैंने उनका बेहद करीब से आकलन किया है।’

उन्होंने कहा, ‘उनमें जोश और जज्बा है और वह जल्द ही इस दौर से बाहर निकलकर बड़ी पारी खेलेंगे। वह आने वाले महत्वपूर्ण मैचों में टीम की जीत में अहम योगदान देंगे।’ बांगड़ ने कहा, ‘हम अभ्यास के दौरान कुछ अलग हटकर बात नहीं करते है। वह जिस तरह से तैयारियां करते हैं, वह कभी किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतते हैं और यही उनकी विशेषता है।’

उन्होंने कहा, ‘यही कारण है कि वह मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकलने में सक्षम हैं। उनका रवैया सराहनीय है। हां, उन्होंने पिछले मैचों में कम स्कोर बनाया लेकिन वह मानसिक रूप से इतने मजबूत हैं कि जल्द ही बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे।’ बांगड़ ने कोहली के साथ राष्ट्रीय टीम में भी काम किया है जब वह बल्लेबाजी कोच थे।

भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बांगड़ ने हालांकि स्वीकार किया कि शीर्ष क्रम की फॉर्म चिंता का विषय है। उन्होंने कहा, ‘हम सभी ने देखा है कि अधिकतर टीम के लिये नयी गेंद का सामना करना चुनौती है। जब भी हम शुरू में विकेट गंवाते हैं तो हमारे लगातार कई विकेट गिर जाते हैं। इस कारण अभी हम मैच हार रहे हैं।’ आरसीबी ने इस सत्र में अब तक पांच मैच जीते हैं और चार हारे हैं। वह अभी अंक तालिका में पांचवें स्थान पर काबिज है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.