Friday, Jan 18, 2019

राजधानी में हुई सियासी उठा-पटक से लेकर जुर्म तक, पढ़ें दिल्ली की बड़ी खबरें

  • Updated on 1/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुबह से लेकर शाम तक दिल्ली के माहौल में कई उथल-पुथल होती हैं जिसका असर हमारे जीवन पर भी पड़ता है। ऐसी हर खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़िए दिल्ली की बड़ी खबरें।   

ठंड ने हटाए राजधानी से प्रदूषण के जहरीले बादल, सांस लेने लायक हुई हवा!

सर्दीभरे मौसम में हवा चलने की वजह से जहरीली हवा का असर कम हुआ है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) की रिपोर्ट के मुताबिक वीरवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) स्तर 292 रहा, जो कि ‘खराब’ श्रेणी में आता है। वहीं आज का एक्यूआई भी लगातार खराब श्रेणी में बना हुआ है।

राजधानी में फिर गिरी सीलिंग की गाज, पूर्वी दिल्ली में 16 फैक्ट्रियां हुई सील

अवैध फैक्ट्रियों के खिलाफ  कार्रवाई करते हुए शाहदरा साउथ जोन लाइसेंसिंग विभाग के अधिकारियों ने वीरवार को 16 अवैध फैक्ट्रियों को सील कर दिया। इस दौरान सीलिंग दस्ते को कई जगह विरोध का सामना भी करना पड़ा।

रामलीला मैदान के आसपास संभलकर निकलें, दो दिन के लिए ये मार्ग रहेंगे बंद

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने रामलीला मैदान में 11 और 12 जनवरी को भाजपा की राष्ट्रीय परिषद होने के चलते दो दिनों के लिए कुछ मार्गों को बंद किया है।

नर्सरी एडमिशन: दाखिले को लेकर निजी स्कूल कर रहे मनमानी, सबकी अपनी-अपनी है शर्तें

जनवरी को राजधानी के निजी मान्यता प्राप्त स्कूलों की 75 फीसदी सीटों पर आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अभिभावक स्कूलों द्वारा 4 फरवरी को जारी की जाने वाली पहली सूची का इंतजार कर रहे थे कि उन्हें कुछ स्कूलों द्वारा कॉल्स आने लगीं कि आपके बच्चे का दाखिला मैनेजमेंट कोटे के तहत कन्फर्म हो गया है आप दो दिन में आकर अपने बच्चे का दाखिला ले सकते हैं।

किराया लेने में बसों की मशीनें फेल, सरकार ने 3 महीने में सभी ETM को बदलने का दिया निर्देश

डीटीसी और कलस्टर बसों में मेट्रो कार्ड से किराए के भुगतान के लिए कंडक्टरों को मिलीं इलेक्ट्रॉनिक टिकटिंग मशीनें (ईटीएम) अपने मकसद में फेल हो रही हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.