राजधानी में हुई सियासी उठा-पटक से लेकर जुर्म तक, पढ़ें दिल्ली की बड़ी खबरें

  • Updated on 2/12/2019

 

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुबह से लेकर शाम तक दिल्ली के माहौल में कई उथल-पुथल होती हैं जिसका असर हमारे जीवन पर भी पड़ता है। ऐसी हर खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़िए दिल्ली की बड़ी खबरें।

RTI से सामने आए गर्भपात के चौंकाने वाले आंकड़े, राजधानी में हर साल होते हैं औसतन 50 हजार Abortion

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने शुरुआती दिनों से ही राजधानी को बढ़िया और बेहतर बनाने का ख्वाब लोगों को लगातार दिखाते आए हैं। मुख्यमंत्री सबसे ज्यादा जोर स्वास्थ्य सुविधाओं पर देते आएं हैं, पर बावजूद इसके यहां प्रसव के दौरान मां की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। 

दिल्ली जल बोर्ड की बैठक में हुआ फैसला, 24 घंटे पानी की आपूर्ति को नियुक्त होंगे सलाहकार

दिल्ली में लोगों को चौबीस घंटे निर्बाध पानी मिले इसके अध्ययन के लिए सलाहकार नियुक्त किए जाएंगे। इसी के साथ ही सार्वजनिक भलाई की कई परियोजनाओं को मंजूरी भी दी गई है।

करोलबाग हादसा: स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

राजधानी दिल्ली की सुबह एक आम सुबह की तरह नहीं रही। यह सुबह अपने साथ कयामत लेकर आई। ऐसा इसलिए क्योंकि आज सुबह 4 बजे के आस-पास दिल्ली के करोल बाग में भीषण आग लग गई, जिसमें कई लोगों की जान चली गई।

13 प्वाइंट रोस्टर विरोध: शिक्षकों और छात्रों ने निकाला मार्च, पुलिस ने हिरासत में लिया

दिल्ली विश्वविद्यालय समेत जेएनयू, जामिया, इग्नू, आईपी यूनिवॢसटी आदि के शिक्षकों ने 13 प्वाइंट रोस्टर के खिलाफ चल रहे आंदोलन को तेज करते हुए सोमवार को ज्वाइंट एक्शन फोरम फॉर सोशल जस्टिस के बैनर तले  यूजीसी से न्याय मार्च निकाला। शिक्षकों ने यहां लगभग डेढ़ घंटे सरकार विरोधी नारे लगाए।

अब एक Click में देखें ऐतिहासिक दस्तावेज, 13 फरवरी को लॉन्च होगा ऑनलाइन पोर्टल

अब आप दिल्ली के ऐतिहासिक दस्तावेजों और भूमि व सम्पत्तियों की खरीद-फरोख्त का रिकॉर्ड ऑनलाइन देख सकेंगे। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया दिल्ली सरकार के दिल्ली अभिलेखागार की इस सुविधा को उपलब्ध कराने के लिए 13 फरवरी को ई-अभिलेख पोर्टल व बेबसाइट को लांच करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.