Friday, Jan 18, 2019

राजधानी में हुई सियासी उठा-पटक से लेकर जुर्म तक, पढ़ें दिल्ली की बड़ी खबरें

  • Updated on 1/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुबह से लेकर शाम तक दिल्ली के माहौल में कई उथल-पुथल होती हैं जिसका असर हमारे जीवन पर भी पड़ता है। ऐसी हर खबर से जुड़े रहने के लिए पढ़िए दिल्ली की बड़ी खबरें।    

राजधानी में सीलिंग Mode ON, पूर्वी दिल्ली में दूसरे दिन 17 फैक्ट्रियां हुईं सील

निगम अधिकारियों ने सीलिंग कार्रवाई के दूसरे दिन शाहदरा साउथ व नॉर्थ जोन में अवैध रूप से चल रही फैक्ट्रियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए निगम के सीलिंग दस्ते ने भारी हंगामे के बीच शुक्रवार को 17 फैक्ट्रियों को सील कर दिया।

1572 करोड़ की आधा दर्जन परियोजनाएं मंजूर, अस्पतालों सहित स्कूल व कॉलेज में मिलेगी नई सुविधाएं

दिल्ली सरकार की व्यय वित्त समिति ने आश्रम और डीएनडी फ्लाईओवर के बीच लगने वाले जाम को खत्म करने समेत आधा दर्जन से अधिक परियोजनाओं को मंजूरी दे दी है। मौजूदा कॉलेजों व अस्पतालों को और उन्नत बनाने की योजना है।

राजधानी में बदला हवा का मिजाज, बढ़ा प्रदूषण, सांस लेना हुआ मुश्किल

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में हवा की गति कम होने से वायु प्रदूषण के स्तर में उछाल आ गया है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक स्तर 371 पहुंच गया, जो कि ‘बहुत खराब’ श्रेणी में आता है। वहीं बात करें आज की तो आज हवा खतरनाक श्रेणी में बनी हुई है।\

CBSE परीक्षा में फेरबदल, 2020 से 10वीं मैथ्स एग्जाम में होगा ये बड़ा बदलाव

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 2020 में शैक्षणिक सत्र से 10वीं कक्षा के छात्रों के लिए गणित की दो स्तरीय परीक्षाएं आयोजित करेगा। 

लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल, जानें आज के दाम

लगातार दो दिन से देश में पेट्रोल डीजल की कीमतों  में इजाफा हो रहा है। वहीं दो दिन पहले से ही पेट्रोल डीजल की कीमत स्थिर बनी हुई थी और लगातार कम हो रही थी। माना जा रहा है कि क्रूड ऑयल की कीमत में बढ़ोतरी की वजह से हो रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.