realme-launched-realme-x-and-realme-3i-in-india

रियलमी ने भारत में लॉन्च किए Realme X और Realme 3i, जाने कीमत और फीचर्स

  • Updated on 7/15/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ओप्पो की सहायक कंपनी रियल मी ने अपने दो नए स्मार्टफोन Realme X और Realme 3i को भारतीय बाजार में उतार दिया है। Realme 3i कंपनी का एक बजट सेग्मेंट का डिवाइस है जबकि दूसरी तरफ Realme X मिडरेंज स्मार्टफोन है। रियलमी X को भारत में लॉन्च करने से पहले कंपनी ने चीन में लॉन्च किया था। कंपनी ने नए ट्रेंड को देखते हुए Realme X में पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया है जो स्मार्टफोन का सबसे बड़ा हाईलाइट है।

एक क्लिक में पढ़ें, TECHNOLOGY से जुड़ी Top खबरें

कंपनी के दोनों स्मार्टफोन्स दिल्ली के एक इवेंट में लॉन्च किए गए। भारतीय बाजार में इन दोनों स्मार्टफोन्स को लेकर काफी उत्सुकता थी। कंपनी ने बताया कि यह दोनों ही स्मार्ट फोन अपने अपने सेग्मेंट में दूसरे फोन्स को कड़ी टक्कर देंगे। यह फोन्स इवेंट में 12 बजकर 30 मिनट में लॉन्च किए गए।

महिला फैन को यॉर्कर डालते देख बुमराह हुए हैरान, Video शेयर कर कही ये बात

Realme X के स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले- इस स्मार्टफोन में 6.53 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी गई है। यह एक FHD एमोलेड डिस्प्ले है। एमोलेड डिस्प्ले होने से कलर व्यूइंग एंगल इस फोन के अच्छे हैं। डिस्प्ले टू बॉडी रेशियो इस स्मार्टफोन का 19.5.9 है। प्रोटेक्शन के  लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है।

प्रोसेसर-  यह स्मार्टफोन ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया गया है जो कि एनड्रॉयड 9 पर रन करता है।

मेमोरी यूजर्स इस फोन में मेमोरी को बढ़ा नहीं सकेत, क्योंकि इसमें कार्ड स्लाट नहीं दिया गया। इसमें ग्राहक को दो वेरिएंट ऑप्शन मिलते हैं। एक 8GB रैम के साथ 128GB इंटर्नल मेंमोरी का और दूसरा 4GB रैम के साथ 64GB मेमोरी का।

शख्स कर रहा था गर्लफ्रेंड की पिटाई, चीख सुनकर Amazon Alexa ने बुला दी पुलिस, हुआ गिरफ्तार

कैमरा- अगर हम कैमरा फीचर की बात करें तो इसके रियर में हमें 48 मेंगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्अल कैमरा सेटअप मिलता है। प्राइमरी कैमरा 1.7 अपर्चर के साथ आता है जो लो लाइट फोटोग्राफी के लिए बेस्ट है।

बैटरी- इसमें 3765mAh की बैटरी मिलती है जो 20W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

कीमत- Realme X के दो एडिशन भारत में लॉन्च किए गए है। मास्टर एडिशन और स्पाइडरमैन एडिशन। मास्टर एडिशन की कीमत 19,999 रुपये है जबकि दूसरे एडिशन स्पाइडरमैन की कीमत 20,999 रुपये है।

बड़ा फैसला, अगर सरकारी दफ्तर में सोशल मीडिया का किया प्रयोग तो होगी कार्रवाई

Realme 3i के स्पेसिफिकेश

डिस्प्ले- इसमें 6.22 इंच की IPS पैनल वाली डिस्प्ले दी गई है। यह भी एक फुल एचडी डिस्प्ले है। कंपनी ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि इसमें किस प्रकार की प्रोटेक्शन दी गई है।

यूजर्स की सेफ्टी के लिए गूगल ने प्ले स्टोर से हटाए ये ऐप्स

प्रोसेसर- यूजर्स को इसमें मीडिया टेक MT6771 Helio P60 का प्रोसेसर दिया गया है जो कि रियल मी एक्स से थोड़ा स्लो है। यह भी लेटेस्ट एंड्रॉयड 9 पाई पर रन करता है।

मेमोरी- कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन में एक डेडीकेटेड कार्ड स्लाट भी दिया है जिससे इसकी मेमोरी को बढ़ाया जा सकता है। इसमें 256GB तक का मेमोरी कार्ड यूज कर सकते हैं। इसम फोन के हमें दो वेरिएंट मिलते हैं। 4Gb के साथ 64GB और 3GB के साथ 32GB

सावधान आपकी प्राइवेसी है खतरे में, Google आप के घर की कर रहा है रिकार्डिंग

कैमरा- इस स्मार्टफोन में हमें 13 और 2 मेंगापिक्सल का रियर में कैमरा सेटअप मिलता है। सेल्फी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो कि HDR को भी सपोर्ट करता है। 

बैटरी- इसमें 4230mAh की बड़ी बैटरी दी गई है जो कि एक नॉन रिमूवल बैटरी है। इस फोन के दो कलर वेरिएंट भी है एक डायमंड ब्लू और डायमंड रेड

कीमत- 3GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपये जबकि 4 GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.