Friday, Feb 28, 2020
recep tayyip erdogan kashmir issue turkey pakistan imran khan narendra modi

तुर्की ने फिर दिया भारत विरोधी बयान , कहा- कश्मीर में हो रहा जुल्म, देंगे पाक का साथ

  • Updated on 2/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मलेशिया (Malaysia) के बाद अब तुर्की (Turkey) ने कश्मीर मुद्दे पर भारत के खिलाफ बयान दिया है। बता दें तुर्की के राष्ट्रपति रिसेप तैयप एर्डोगन (Recep Tayyip Erdoğan) ने अपने पाकिस्तानी दौरे पर कश्मीर (Kashmir) का मुद्दा उठाते हुए कहा है कि "कश्मीर हमारे लिए भी उतना ही मायने रखता है जिनता पाकिस्तान के लिए रखता है'। वह कहते हैं कश्मीर में जुल्म हो रहा है और वह चुप नहीं रहेंगे।
भारत यात्रा को लेकर बेहद उत्साहित हूं : मेलानिया ट्रंप

पाकिस्तानी संसद को किया संबोधित
राष्ट्रपति एर्डोगन ने पाकिस्तानी संसद के दोनों सदनों को संबोधित करते हुए कहा है कि कश्मीर के मुद्दे पर हम पाकिस्तान का बिना शर्त समर्थन करने को तैयार है। इसके अलावा उन्होंने एफएटीएफ (FATF) के मुद्दे पर भी पाकिस्तान का समर्थन किया है। कहा पाकिस्तान पर दवाब बनाया जा रहा है। 
FATF की बैठक से पहले आतंकी हाफिज सईद की जेल पर भारत ने उठाए सवाल

पूरे भाषण भारत विरोधी दिया
एर्डोगन ने अपने पूरे भाषण में दुनिया के मुसलमानों और इस्लाम (islam) धर्म का नेतृत्व करने की बात कही है। वह भारते के अलावा मध्य-पूर्व (Middle East) में अमेरिका के दखल पर भी काफी सख्त दिखे। एर्डोगन का पूरा भाषण भारत के खिलाफ और पाकिस्तान के पक्ष में दिया है। उन्होंने पाकिस्तान की साथ देते हुए भारत पर गंभीर आरोप लगाए हैं।
दिल्ली के नतीजे से PAK खुश, कहा- मोदी के एंटी पाकिस्तान एजेंडे की BJP को चुकानी पड़ी भारी कीमत

पाकिस्तान को बताया पीड़ित
एर्डोगन ने अपने पूरे भाषण में पाकिस्तान (Pakistan) को पीड़ित की तरह पेश किया। वह पूरे भाषण में भारत पर गंभीर आरोप लगाते रहे। इसके अलावा वह इस्लाम के रहनुमा बनते हुए सभी मुस्लिम देशों से एकजुट होने की अपील भी करते हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.