Friday, Jun 18, 2021
-->
record 81 thousand new cases in last 24 hours  albsnt

फिर से डराने लगा Corona! बीते 24 घंटे में 81 हजार नए केस, महाराष्ट्र और दिल्ली में स्थिति चिंताजनक

  • Updated on 4/2/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले में जिस तरह से तेजी आई है वो फिर से चिंता पैदा की है। जहां कल तक कम कोरोना केस आने के बाद आमजनों तक वायरस के कमजोर मानने की भूल करने लगे और फिर बड़े पैमाने पर लापरवाही उजागर हुई। जिसका नतीजा रहा कि बीते 24 घंटे में ही देश भर में 81 हजार नए केस आ गए है। जो सबको फिर से डराने लगी है।

केजरीवाल ने बढ़ते Corona केस पर जताई चिंता,कहा- Lockdown समाधान नहीं,जागरुकता जरुरी

बता दें कि स्वास्थय विभाग ने बताया है कि यह आंकड़े साल 2021 का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। वहीं बीते 24 घंटे में ही 469 लोगों की  जानलेवा कोरोना वायरस के कारण हुई है। इस तरह अब देश भर में कोरोना से मौत का आंकड़ा 1.63 लाख क्रास कर गया है। दूसरी तरफ अगर एक्टिव केस की बात करें तो 6 लाख पहुंच गई है। इन सबके बीच राहत की बात है कि कोरोना वैक्सीन का डोज साढ़े 6 करोड़ से ज्यादा लोगों को दिया जा चुका है।   

कोरोना की चपेट में आए प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा, Video जारी कर दी जानकारी

मालूम हो कि पिछले महीने से कोरोना के मामले में तेजी से उछाल आया है। खासकरके होली के बाद तो हालात आउट ऑफ कंट्रोल होता गया है। देश में लगभग 80 फीसदी मामले तो सिर्फ 8 राज्यों में ही सिमटा हुआ है। जिसमें महाराष्ट्र और दिल्ली में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा है। महाराष्ट्र में 43 हजार नए केस आए है। जो एक दिन में किसी एक राज्य में सबसे ज्यादा है। यहीं नही महाराष्ट्र में कोरोना का रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं महाराष्ट्र के बाद दिल्ली में भी मामले बढ़ ही गए है। जिसको ध्यान में रखते हुए आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आपातकालीन बैठक बुलाई थी। जिसमें कुछ अहम फैसले किये गए। हालांकि केजरीवाल ने राजधानी में लॉकडाउन लागू करने को खारिज कर दिया है। दिल्ली में बीते 24 घंटे में ही 3583 नए केस आए है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.