recruitment-is-being-done-for-tenth-pass-in-indian-railways

10वीं पास के लिए रेलवे ने निकाली भर्तियां, मेरिट से किया जाएगा चयन

  • Updated on 8/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अगर आप रेलवे में एक नौकरी का ऑप्शन देख रहे हैं तो आप के लिए एक खुशखबरी है। रेलवे ने नागपुर मंडल महाराष्ट्र में अप्रेंटिस के पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं। इसमें सबसे खास बात यह है कि इन भर्तियों के लिए किसी भी तरह की परीक्षा नहीं कराई जाएगी। इसमें मेरिट के आधार पर सिलेक्शन किया जाएगा।

देश भर में 3G सेवा बंद करने जा रही है यह बड़ी टेलीकॉम कंपनी, क्या आप भी यूज करते है इसका सिम..?

बता दें कि अप्रेंटिस के 313 खाली पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। रेलवे ने इसके लिए योग्यता 10वीं पास रखी है। जो उम्मीदवार 10वीं की परीक्षा पास कर चुका है वो इसमें आवेदन कर सकता है। बता दें रेलवे समय समय पर अलग अलग जोन में अप्रेंटिस के लिए आवेदन जारी करता है। इस अप्रेंटिस में मुख्य रूप से बच्चों को छोटे लेवल में ट्रेनिंग दी जाती है। आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन डिटेल को पूरी तरह से जरूर पढ़ लें।

वोडाफोन यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, अब इस प्लान में मिलेगा डेली 2.5GB डेटा

जो अभ्यर्थी इसमें आवेदन करना चाहते हैं वे इस बात का ध्यान रखें कि 30 जुलाई 2019 से इसकी प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 अगस्त है। अंतिम तारीख को शाम 6 बजे तक ही आवेदन स्वीकार किए जा सकेंगे। इसमें अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार का दसवीं की परीक्षा में कम से कम 50 प्रतिशत नंबर होना आवश्यक है। 10+2 उत्तीर्ण उम्मीदवार भी इसमें आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए।

ये हो सकते हैं Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड प्लान्स, आपके लिए कौन सा है बेहतर

सामान्य वर्ग और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को इसमें अप्लाई करने के लिए 100 रुपये शुल्क के रूप में देना होगा जबकि एसटी/ एससी/ दिव्यांगजन/ और महिलाओं के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा। इच्छुक लोग दक्षिण मध्य रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट www.secr.indianrailways.gov.in में जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.