Tuesday, Nov 19, 2019
redmi k20 and k20 pro will be launched in india on july 17th

शॉओमी 17 जुलाई को भारत में लॉन्च करेगी Redmi K20 सीरीज

  • Updated on 7/6/2019

ई दिल्ली/टीम डिजिटल। चीन की स्मार्टफोन(Smartphone) निर्माता कंपनी Xiaomi जल्द ही Redmi k20 और K20 Pro को भारत में लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही चीनी बाजार में इसे पेश किया था और तब से कयास लगाए जा रहे थे कि कंपनी भारत में भी इन्हें लॉन्च करेगी।

#Budget2019: भारतनेट योजना से साक्षर बनेंगे गांव, ग्राम पंचायत में पहुंचेगी हाई स्पीड इंटरनेट सेवा

Xiaomi इस बात को कन्फर्म कर दिया है कि वह भारत में Redmi K20 सीरीज के स्मार्टफोन्स 17 जुलाई को लॉन्च कर रही है। कंपनी के Redmi k20 Pro को One plus 7Pro के कंपटीटर के तौर पर देखा जा रहा है।

K20 सीरीज के लॉन्च की यह जानकारी शुक्रवार को Redmi India के ट्विटर अकाउंट से दी गई। चीनी मार्केट में Redmi K20 Pro और Redmi K20 को लॉन्च करने के बाद से ही Xiaomi इन फोन को भारतीय मार्केट में लाने के टीज़र ज़ारी करती रही है।

पैन नहीं होने पर आधार के जरिये आयकर रिटर्न भर सकेंगे करदाता: वित्त मंत्री 

आप को बता दें कि हाल ही में Xiaomi इंडिया हेड मनु जैन ने एक ट्वीट में बेंचमार्क के स्कोर का हवाला देते हुए Redmi K20 Pro को दुनिया का सबसे तेज स्मार्टफोन है । 17 जुलाई को ही कंपनी मी पॉप 2019 इवेंट को आयोजित करने वाली है जिसमें इन्हे पेश किया जाएगा।

PUBG का नया वर्जन भारत में हुआ लॉन्च, अब हिंदी में भी खेल सकेंगे गेम

Redmi K20 और K20 Pro के स्पेसिफिकेशन

Xiaomi ने Redmi K20 Pro में टॉप-एन्ड स्नैपड्रैगन 855 SoC का लेटेस्ट प्रोसेसर दिया गया है, जबकि Redmi K20 में स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर दिया गया है। दोनों ही स्मार्टफोन 3डी फोर-कर्व्ड लार्ज आर्क बॉडी और पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ आते हैं। शॉओमी ने दोनों ही फोन्स में 3D बॉडी होने से स्मार्टफोन्स प्रीमियम लुक देते हैं।

रिलायंस Jio ने लॉन्च किया 'डिजिटल उड़ान' साक्षरता अभियान, उपभोक्ताओं को मिलेंगे ये बड़े लाभ

फोन तीन रैम और स्टोरेज वैरिएंट में आता है। इसमें 6GB + 64GB, 6GB + 128GB,और 8GB + 256GB सम्मिलित हैं। सॉफ्टवेयर के मामले में फोन में MIUI 10 और Android 9 Pie मौजूद है। Redmi K20 Pro में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 27 वाट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट की गई है।

कंपनी ने इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक भी दिया गया है। बेहतर कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, दिया गया है।

Samsung की तीन Smart TV के साथ मिल रही है Amazon Fire TV Stick, ऑफर के लिए ऐसे करें अप्लाई


यह हो सकती है प्राइस
कंपनी ने अपने ट्वीट में k20 सीरीज के लॉन्च डेट तो कंन्फर्म कर दी है लेकिन अभी तक इसके प्राइस के बारे में कुछ नहीं बताया है। शॉओमी हमेशा ही अपने यूजर्स को कम प्राइस में अच्छे फीचर्स वाले स्मार्टफोन्स मुहैया कराता रहा है तो ऐसी उम्मीद जाताई जा रही है कि एक बार फिर कंपनी कम दाम में एक फ्लैगशिप फोन को मार्केट में उतारेगी।

ऐसा माना जा रहा है कि इस K20 की भारतीय बाजार में कीमत 20,000 के अंदर ही रहेगी जबकी इसके अपर वेरिएंट की कीमत लगभग 25,000 रुपये हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.