जानिए Redmi Note 7 के वो फीचर जो आपको इसे खरीदने पर मजबूर कर देंगे

  • Updated on 1/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत में अपने स्मार्टफोन से तहलका मचाने वाली कंपनी Xiaomi  में हाल ही में 10 जनवरी को अपना एक नया स्मार्टफोन Redmi Note 7 लॉन्च किया है। जिसका लुक शाओमी के अन्य फोन से थोडा हटकर है जो इसको और स्मार्ट फोनों से अलग बनाता है। इस फोन की कीमत भी काफी कम रखी गई है जिससे की इस फोन का यूज आम लोग भी कर सके। इस स्मार्ट फोन की कीमत चीम में 999 युआन है अगर इसकी तुलना भारतीय करेंसी से की जाएं तो इसकी कीमत लगभग 10,500 रुपये आती है।  आइए इस फोन की कुछ ऐसे फीचर्स की बात करते है जिसके कारण ये फोन आपकी पहली पंसद बन सकता है।

कैमरा- इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इसका रियर कैमरा 48 मेगापिक्सल का दिया गया है। जबकि दूसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड कैमरा दिया गया है।

लुक- इस बार शाओमी ने अपने फोन के लुक को थोड़ा सा बदला है जिसके कारण ये लोगों को काफी पंसद आएगा। इससे पहले तक कंपनी मेटल बॉडी के स्मार्ट फोन बनाती थी लेकिन इस बार से कंपनी ने अपने पैटन में काफी चेंज किया है। वहीं इस फोन के कलर की बात करें तो यह फोन ब्लैक, ब्लू और रेड में निकाला गया है। 

हार्डवेयर- इस बार कंपनी ने कम बजट में हाई प्रोसेसर वाला स्मार्टफोन मार्केट में निकाला है। इस बार इस फोन में  क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही इसमें  तीन स्टोरेज बेरिएंट्स निकाले गए है- 3GB रैम और 32GB मेमोरी,  4GB रैम और 64GB मेमोरी और  तीसरे वेरिएंट में 6GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है।

Redmi note 7 की खासियतें

  • रियर पैनल पर दो कैमरे हैं, पहला 48 मेगापिक्सल का और दूसरा 5 मेगापिक्सल का है जिसे डेप्थ के लिए यूज किया जाएगा।
  • 6.3 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले है जिसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 का है।
  • Qualcomm Snapdragon 660 प्रोसेसर दिया गया है।
  • 4,000mAh की बैटरी  है जो क्विक चार्ज सपोर्ट करती है।
  • इसमें USB Type C भी है और कंपनी ने हेडफोन जैक भी नहीं हटाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.