Monday, Oct 25, 2021
-->
rehearsal-of-vaccination-in-gujarat-dummy-vaccine-given-to-beneficiaries-rkdsnt

गुजरात में टीकाकरण का पूर्वाभ्यास, लाभार्थियों को दिया गया ‘डमी’ टीका 

  • Updated on 12/29/2020

 

 


गुजरात के गांधीनगर और राजकोट जिलों में लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी टीकाकरण का पूर्वाभ्यास किया गया। इस दौरान ‘चिह्नित’ लाभार्थियों को शामिल किया गया लेकिन उन्हें वास्तविक टीका नहीं दिया गया। दो दिन तक चलने वाले इस पूर्वाभ्यास में कोविड-19 के टीकाकरण के लिए जरूरी इंतजामों की समीक्षा की जा रही है और वास्तविक टीकाकरण शुरू करने से पहले किसी भी खामी को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

 मोदी सरकार से किसानों की वार्ता को लेकर योगेंद्र यादव ने की 'भविष्यवाणी'

गुजरात उन चार राज्यों में शामिल है जिन्हें केंद्र ने कोविड-19 टीकाकरण के पूर्वाभ्यास के लिए चुना है। गांधीनगर में चार स्वास्थ्य केंद्रों में किए जा रहे पूर्वाभ्यास के लिए चिह्नित लोगों में सबसे पहले स्वास्थ्यर्किमयों को शामिल किया गया है। 

किसानों नेताओं के चार सूत्री एजेंडे को लेकर मंथन में जुटी मोदी सरकार

पूरी प्रक्रिया की जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने कहा कि पूर्वाभ्यास के दौरान शहरी स्वास्थ्य केंद्र से ‘डमी टीके’ इन चार केंद्रों पर भेजे गए। गांधीनगर नगर निगम (जीएमसी) ने शहर में 125 लाभार्थियों की पहचान की है।   

सपा का आरोप- मोदी और योगी सरकारों को चला रहे हैं कारपोरेट घराने

 

गांधीनगर के मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एमएच सोलंकी ने कहा, ‘‘हमें को-विन सॉफ्टवेयर से लाभार्थियों की सूची मिली है। पूर्वाभ्यास को लेकर टीका देने के लिए प्रशिक्षित र्किमयों को इन केंद्रों में बने विभिन्न कक्षों में नियुक्त किया गया है।’’ एक लाभार्थी ने कहा कि प्रक्रिया बहुत सरल है और सब कुछ बहुत आसानी से हो गया। 

मोदी सरकार से बातचीत के मद्देनजर किसानों का ट्रैक्टर मार्च स्थगित

 

 

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.