Thursday, Dec 08, 2022
-->
relaxation in corona restrictions in delhi, gyms, schools and colleges will reopen

दिल्ली में कोरोना पाबंदियों में छूट, फिर से खुलेंगे जिम, स्कूल और कॉलेज

  • Updated on 2/4/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोविड-19 के मामलों में कमी आने के बीच शुक्रवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने राष्ट्रीय राजधानी में उच्च शिक्षण संस्थानों और कोचिंग सेंटर के साथ-साथ नौवीं से 12वीं कक्षा के लिए स्कूलों को सात फरवरी से फिर से खोलने का फैसला किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

हालांकि, डीडीएमए ने फैसला किया कि दिल्ली में रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। अब कर्फ्यू का समय रात 10 बजे के बजाए रात 11 बजे से शुरू होगा। अधिकारियों ने कहा कि कुछ शर्तों के साथ जिम भी फिर से खोलने की अनुमति दी गई है।

उन्होंने कहा कि एक अन्य महत्वपूर्ण निर्णय में डीडीएमए ने उन ड्राइवरों को मास्क पहनने से छूट दी है जो वाहनों में अकेले होंगे और 100 प्रतिशत उपस्थिति के साथ कार्यालयों को फिर से शुरू करने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। अधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 की संक्रमण दर और मामलों की संख्या में लगातार कमी के बीच विशेषज्ञों की सलाह के आधार पर ये निर्णय लिए गए।

अधिकारियों ने कहा कि उच्च शिक्षण संस्थानों और कोचिंग संस्थानों को मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) और कोविड-उपयुक्त व्यवहार (सीएबी) के सख्त पालन की शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने बताया कि सात फरवरी से कक्षा 9-12 वीं तक चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोले जाएंगे।   

उन्होंने कहा कि जिन शिक्षकों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें कक्षाओं में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान 15-18 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण बढ़ाने पर जोर दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.