Saturday, Jan 22, 2022
-->
reliance became world,s 2nd largest company sobhnt

Reliance बना दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा ब्रांड, जल्द Apple को भी छोड़ेगा पीछे

  • Updated on 8/6/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कंपनियों की ब्रांड वैल्यू बताने वाली जानी मानी संस्था फ्यूचरब्रांड ने अपनी साल 2020 की सूची जारी कर दी है। जिसमें कंपनी से दुनिया की बहतरीन कंपनियों में दूसरा स्थान भारत की रिलायंस इंडस्ट्रीज को दिया है। संस्था ने कहा है कि पिछले कुछ सालों में रिलायंस ने तेजी से तरक्की की है और अपनी एक अच्छी साख बनाई है।  
अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में आग लगने से 8 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

दुनिया की दूसरी बड़ी कंपनी बनी रिलायंस
बता दें फ्यूचरब्रांड दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों की सूची बनाता है। जिसके हिसाब से रिलायंस इंडस्ट्रीज वर्तमान में दुनिया की दूसरी भरोसेमंद और लाभ कमाने वाली कंपनी है। हाल में कंपनी का मार्केट कैप 14 लाख करोड़ का पार कर गया था। इसके अलावा कंपनी पूरी तरह से कर्ज मुक्त हो चुकी है। वहीं बाजार में कंपनी के शेयर भाव भी 2200 रुपए हैं। 

Morning Bulletin: सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें, अभी तक की बड़ी खबरें

एप्पल है पहले स्थान पर
फ्यूचरब्रांड ने अपनी लिस्ट में पहला स्थान अमेरिकी कंपनी एप्पल को दिया है। वहीं अनुमान लगाया जा रहा है जिस तरह से रिलायंस में निवेश हो रहा है उस हिसाब से कंपनी जल्द ही दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी बन सकती है। बता दें हाल में रिलायंस इंडस्ट्रीज में गूगल और फेसबुक जैसी बड़ी कंपनियों ने भी निवेश किया था। 

J&K: मुर्मू का इस्तिफा स्वीकार, मनोज सिन्हा होंगे जम्मू-कश्मीर के नए LG

इन कंपनियों को भी मिला स्थान
फ्यूचरब्रांड ने अपनी रिपोर्ट में इसका पूरा श्रेय कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी को दिया है। उनके अनुसार उन्होंने कंपनी को नई पहचान दी है। बता दें इस लिस्ट में सैमसंग तीसरे स्थान, एनवीडिया चौथे, मोताई पांचवे, नाइकी छठे, माइक्रोसॉफ्ट सातवें, एएसएमएल आठवें, पेपाल नवें और नेटफ्लिक्स दसवें स्थान पर हैं। 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.