Wednesday, Jan 29, 2020
Reliance Jio launches ''Digital Udaan'' Literacy Campaign

रिलायंस Jio ने लॉन्च किया 'डिजिटल उड़ान' साक्षरता अभियान, उपभोक्ताओं को मिलेंगे ये बड़े लाभ

  • Updated on 7/4/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटलः रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने बुधवार को भारत में 'डिजिटल उड़ान' (Digital Udan) नाम का साक्षरता अभियान शुरू किया है। इस योजना के तहत रिलायंस जियो के नए उपभोक्ताओं को इंटरनेट(Internet) साक्षरता मतलब इंटरनेट यूजिंग संबंधी जानकारियां दी जाएंगी। रिलायंस अपने इस नए अभियान के तहत हर शनिवार को लोगों को जियो फोन के फीचर्स, तमाम तरह के एप्स को इस्तेमाल करने का तरीका और इंटरनेट पर सुरक्षित रहने के टिप्स देगा।

सुबह से लेकर शाम तक सोशल मीडिया पर लगा रहा कर्फ्यू, Facebook ने मांगी माफी

यही नहीं, रिलायंस जिओ अपने ग्राहकों को फेसबुक(Facebook), इंस्टाग्राम(Instagram) और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया(Social Media) प्लेटफॉर्म्स को इस्तेमाल करना सिखाएगा। बता दें रिलायंस जियो (Reliance Jio) इस अभियान के तहत ऑडियो और वीडियो(Video) माध्यम के जरिए अपने उपभोक्ताओं से जुड़ेगा और उन्हें सोशल मीडिया(Media) और इंटरनेट यूज करने की ट्रेनिंग देगा।

जुलाई में ही लॉन्च हो सकता है फोल्डेबल कैमरे वा Samsung Galxy A80

कंपनी उपभोक्ताओं को यह ट्रेनिंग 10 से भी ज्यादा राजभाषाओं में देगी। इसके लिए जियो ने फेसबुक से भी साझेदारी की है। कंपनी इस अभियान के अंतर्गत 7,000 से भी ज्यादा जगहों तक पहुंचने की कोशिश में लगी है। बता दें रिलायंस जियो के इस प्रोग्राम का लाभ देश के लगभग 30 करोड़ से भी ज्यादा लोगों को मिलेगा।

अगर देखना चाहते हैं चन्द्रयान 2 की Live लॉन्चिंग तो रजिस्ट्रेशन कराने के लिए बचे हैं कुछ ही घंटे

रिलायंस जियो के 'डिजिटल उड़ान' की लॉन्चिंग के दौरान कंपनी(Company) के डायरेक्टक आकाश अंबानी (Akash Ambani) ने कहा कि 'Jio हमेशा ही भारतीय उपभोक्ताओं के डिजिटल लाइफ एक्सपीरियंसेज को बढ़ाने की कोशिश में लगा रहता है और इसके लिए प्रमुख वैश्विक भागीदारों के साथ काम करना चाहता है।

अब Vodafone के 129 प्लान में मिलेगा 500 MB अधिक डेटा

डिजिटल उड़ान एक ऐसा पहला प्रोग्राम है जो अपने यूजर्स की सूचना की बाधाओं को दूर करके उन्हें हर मदद सही समय पर पहुंचाने में मदद करेगा। हमारी कोशिश है कि कोई भी भारतीय इस डिजिटल ड्राइव नहीं छूटे। देश में 100% डिजिटल साक्षरता हासिल करने के लिए Jio ने भारत के हर शहर और गांव में इसे ले जाने का संकल्प लिया है।'

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.