Monday, Nov 28, 2022
-->
relief-news-on-corona-after-4-months-no-new-patient-found-2206-people-tested-in-24-hours

कोरोना पर 4 माह बाद राहत भरी खबर, नहीं मिला कोई नया मरीज, 24 घंटे में 2206 लोगों की जांच

  • Updated on 9/17/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। कोरोना को लेकर जनपद गाजियाबाद वासियों के लिए राहत भरी खबर है कि करीब चार माह बाद एक भी कोरोना का मरीज नहीं मिला है। जबकि, बीते 24 घ्ंाटे में कोविड के 2206 सैंपल की टेस्टिंग की गई। इसमें स्वास्थ्य विभाग की ओर से किसी भी मरीज की पुष्टि नहीं की गई। इसके अलावा शनिवार को होम आइसोलेशन में उपचार ले रहे 3 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। 

अब जिले मेें फिलहाल 22 मरीजों का उपचार चल रहा है। इसमें 4 मरीजों का उपचार अस्पताल में चल रहा है। स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार तीन मरीज बुजुर्ग है सभी की हालत स्थिर है। इन मरीजों को कोविड के अलावा अन्य बीमारी है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। अगस्त माह बीत जाने के बाद सितम्बर माह में कोरोना संक्रमण का प्रभाव तेजी से कम होना शुरू हुआ। 

बीते एक सप्ताह में 5 से भी कम मरीज सामने आ रहे थे। संक्रमण कम होने पर जिले में संचालित हो रहे कोरोना सैंपल कलेक्शन बूथों पर भी लोग टेस्टिंग करवाने कम पहुंच रहे है। लोग अधिक शारीरिक परेशानी होने पर या कहीं बाहर जाने पर ही कोविड टेस्ट करा रहे है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग भी सैंपल बूथ की संख्या कम करने पर विचार कर रहा है। 

वर्तमान में सरकारी अस्पताल समेत 40 स्थानों पर कोविड सैंपल लिए जा रहे है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की कोविड रिपोर्ट में एक भी संक्रमित मरीज की पुष्टि नहीं हुई। बताया कि गया चार माह पूर्व इस माह अब तक 70 मरीज मिले है। स्वास्थ्य विभाग भी संक्रमण कम होने पर राहत की सांस ले रहा है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता का कहना है कि संक्रमण कम होने हुआ है। लेकिन अभी भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी है। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.