Monday, Oct 25, 2021
-->
relief-to-nawab-malik-son-in-law-sameer-khan-in-drugs-case-court-said-no-evidence-rkdsnt

ड्रग्स मामले में नवाब मलिक के दामाद समीर खान को राहत, कोर्ट में NCB को लगा झटका 

  • Updated on 10/14/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर खान को जमानत देने वाली मुंबई की विशेष अदालत ने कहा है कि मादक पदार्थ तस्करी मामले में उसकी संलिप्तता स्थापित करने वाला कोई साक्ष्य नहीं है। एनडीपीएस मामलों के लिए विशेष न्यायाधीश ए ए जोगलेकर ने खान और दो अन्य को पिछले महीने जमानत दी थी। इस बारे में विस्तृत आदेश बुधवार को उपलब्ध कराया गया।  

नवाब मलिक का आरोप- NCB के इरादे दुर्भावनापूर्ण, फंसाने के लिए चुनिंदा जानकारी लीक कर रहा

महाराष्ट्र के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता एवं अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नवाब मलिक के दामाद खान को कथित तौर पर मादक पदार्थ रखने पर 13 जनवरी 2021 को स्वापक औषधि नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने गिरफ्तार किया था। अभियोजन ने आरोप लगाया था कि खान मादक पदार्थ गिरोह का हिस्सा थे और ड्रग्स पहुंचाने और उसका सेवन करने में संलिप्त थे।  

जी एंटरटेनमेंट को लेकर इनवेस्को के बयान के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज ने दी सफाई

खान की जमानत याचिका पर आदेश में अदालत ने इस बात का जिक्र किया कि रासायनिक विश्लेषण रिपोर्ट के मुताबिक 18 नमूनों में से11 नमूनों में गांजा का पता नहीं चला और इस तरह धारा 29 लगाने के बारे में अभियोजन का सिद्धांत नाकाम हो गया। एनडीपीएस एक्ट की धारा 29, अधिनियम के तहत उकसाने या अपराध के लिए आपराधिक साजिश रचने से निपटती है। 

ओवैसी पर सावरकर के पौत्र का पलटवार, बोले- 'मैं नहीं सोचता कि गांधी भारत के राष्ट्रपिता हैं!'

अदालत ने इस बात का जिक्र किया कि एनसीबी कम से कम प्रथम ²ष्टया भी साजिश को साबित करने के लिए अदालत के समक्ष पेश नहीं कर सका। एनसीबी ने दावा किया था कि आरोपी ने 194.6 किग्रा गांजा खरीदने, बेचने और उसके परिवहन की साजिश रची थी।    

 लखीमपुर मामले में आरोपी आशीष का दोस्त अंकित दास गिरफ्तार, SIT की पूछताछ जारी 

 

comments

.
.
.
.
.