Thursday, May 19, 2022
-->
relief-to-parents-during-the-corona-period-school-fees-will-not-increase-in-the-new-session

कोरोना काल में अभिभावकों को राहत, नए सत्र में नहीं बढ़ेगी स्कूल फीस

  • Updated on 1/15/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। कोरोना की तीसरी लहर में भी अभिभावकों को राहत मिली है। नए सत्र में भी समस्त बोर्ड के स्कूलों में फीस नहीं बढ़ाई जाएगी। पूराने सत्र की तरह ही स्कूलों द्वारा शुल्क लेंगे। इस संबंध में शासन स्तर से निर्देश जारी कर दिए गए है। जिला विद्यालय निरीक्षक प्रदीप कुमार द्विवेदी ने बताया कि देश भर में फैली कोरोना महामारी को आपदा घोषित किया गया है।

ऐसे में छात्रहित एवं जनहित में शासन स्तर से शैक्षणिक सत्र 2021-22 हेतु प्रदेश में संचालित समस्त शिक्षा बोर्डं के समस्त विद्यालयों को शुल्क वृद्धि न करने के आदेश निर्गत किए गए थे। अब वर्तमान में भी कोविड-19 के प्रकरणों की संख्या में वृद्धि होने के साथ कोविड के नवीन वैरिएंट ओमिक्रॉन के संक्रमण के दृष्टिगत शासन द्वारा जनहित में निर्णय लिया गया है

कि प्रदेश में संचालित समस्त शिक्षा बोर्डों के समस्त विद्यालयों द्वारा शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए शुल्क में वृद्धि न की जाए, बीते 2 वर्ष की तरह ही शैक्षणिक सत्र 2019-20 हेतु लागू की गई है, इस शुल्क के अनुसार नए सत्र 2022-23 में भी सभी विद्यार्थियों से शुल्क लिया जाए। डीआईओएस ने कहा कि इस संबंध में सीबीएसई, आईसीएसई अन्य बोर्ड के स्कूल संचालक को निर्देश जारी कर दिए गए है।

निर्देशों को लेकर सभी विद्यालयों द्वारा कड़ाई से पालन किया जाए। यदि किसी छात्र या अभिभावक द्वारा विद्यालयों द्वारा फीस बढ़ाई जाने की शिकायत जिला शुल्क नियामक कमेटी को दी जाती है। जब संबंधित विद्यालय के खिलाफ जांच की जाएगी। शिकायत सही पाए जाने पर उचित कार्रवाई की जाएगी। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.