Thursday, Oct 28, 2021
-->
renault triber turbo launch date renault triber on road price sohsnt

2021 में आने वाली रेनो ट्राइबर टर्बो की लॉन्चिंग डेट टली, जानें क्या होगी कीमत

  • Updated on 2/17/2021

नई दिल्ली / कारदेखो.कॉम रेनॉल्ट ट्राइबर (renault triber) कंपनी पॉपुलर कारों में से एक है। कंपनी की योजना 2021 में इसका टर्बो पेट्रोल मॉडल लॉन्च करने की थी, लेकिन हाल ही में काइगर के लॉन्च इंवेट में कंपनी ने जानकारी है कि ट्राइबर टर्बो अभी डवलपमेंट प्रोसेस में है और इसे 2022 में लॉन्च किया जा सकता है।

Auto Industry: वाहनों की कीमतों में हो सकती है बढ़ोतरी, कंपनियों ने दिए संकेत

Title

जानें इंजन में क्या है खास
रेनो ट्राइबर टर्बो में निसान मैग्नाइट और काइगर एसयूवी वाला ही 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन 100 पीएस की पावर और 160 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। वर्तमान में ट्राइबर में 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 72 पीएस की पावर और 96 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस सब-4 एमपीवी कार में मिलने वाला नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन काइगर और मैगनाइट में भी दिया गया है।

भारत में घटिया गाड़ियां बेचने वाली कंपनियों पर सरकार का एक्शन, बिक्री बंद करने का दिया आदेश

20 किमी प्रति लीटर का माइलेज
रेनो ट्राइबर में टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलने के बाद उन लोगों को इस कार से कोई शिकायत नहीं रहेगी जो इसमें पावर की कमी बताते हैं। मैग्नाइट का टर्बो मॉडल 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है जो इसके नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मॉडल के 18.75 किलोमीटर प्रति लीटर से ज्यादा है। ऐसे में इसके टर्बो मॉडल को लेने की यह भी खास वजह हो सकती है।

भारत में घटिया गाड़ियां बेचने वाली कंपनियों पर सरकार का एक्शन, बिक्री बंद करने का दिया आदेश

भारत में रेनॉल्ट ट्राइबर कार को सबसे पहले 2019 में लॉन्च किया गया था और अब यह कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार की लिस्ट में शुमार है। कंपनी अगले साल इसका फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर सकती है। ऐसे में उम्मीद है कि कंपनी इसके फेसलिफ्ट मॉडल से ही टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन इसमें देगी। रेनॉल्ट काइगर से कंपेरिजन करके देखें तो ट्राइबर में अभी कुछ फीचर की कमी है। चर्चाएं हैं कि कंपनी इसके फेसलिफ्ट मॉडल में एलईडी हेडलैंप, बड़े 16 इंच व्हील, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑप्शनल एयर प्यूरीफायर और वायरलेस चार्जर जैसे कुछ अतिरिक्त फीचर दे सकती है।

वर्तमान में रेनॉल्ट ट्राइबर की प्राइस 5.20 लाख से 7.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है। इसके टर्बो वेरिएंट की प्राइस एक लाख रुपये तक ज्यादा हो सकती है।

यहां पढ़ें ऑटो सेक्टर से जुड़ी अन्य खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.