Saturday, Nov 16, 2019
Report: Nokia9 will not launch this month

भारतीय यूजर्स को Nokia 9 PureView के लिए करना पड़ सकता है इंतजार, इस महीने नहीं होगा लॉन्च

  • Updated on 7/7/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। नोकिया स्मार्टफोन्स बनाने वाली HMD Globals पिछले साल से Nokia 9PureView को लेकर तैयारी कर रहा है और अब ऐसी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही इस फोन को लॉन्च कर देगी। दुनिया भर के यूजर्स भी इस फोन को लेकर काफी एक्साइटेड है क्योंकि यह पहला ऐसा फोन है जिसमें पांच रियर कैमरे होंगे।

अगर जा रहे हैं अमरनाथ की यात्रा पर तो आपके लिए खास हो सकता है Jio का 102 रुपये का ऑफर

कंपनी इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन टीज कर चुकी है। इस स्मार्टफोन(Smartphone) को MWC 2019 में पहली बार पेश किया गया था और तब से ही ऐसा लग रहा था कि कंपनी इसे मिड इयर में लॉन्च करेगी।

शॉओमी 17 जुलाई को भारत में लॉन्च करेगी Redmi K20 सीरीज

जहां दुनिया भर के लिए यह खुशखबरी है कि नोकिया का पांच कैमरे वाला फोन इस महीने में लॉन्च हो जाएगा वहीं भारतीय यूजर्स के लिए एक बुरी खबर भी है कि हो सकता  है कि कंपनी इस फोन को भारत में इस महीने न लॉन्च करे। हम ऐसा आपको 91 मोबाइल्स की रिपोर्ट के आधार पर बता रहे है।

रिलायंस Jio ने लॉन्च किया 'डिजिटल उड़ान' साक्षरता अभियान, उपभोक्ताओं को मिलेंगे ये बड़े लाभ

हो सकता है कि भारत में यह फोन अगले महीने के अंत तक लॉन्च हो इसलिए इंडियन यूजर्स को इस स्मार्टफोन के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। कंपनी ने भी भारत में इसे लॉन्च करने संबंधी किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दी है।

PUBG का नया वर्जन भारत में हुआ लॉन्च, अब हिंदी में भी खेल सकेंगे गेम

कंपनी ने इस साल हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस(MWC) में 5 रियर कैमरे वाला Nokia 9 PureView पेश किया था। नोकिया का यह स्मार्टफोन दुनिया का पहला 5 रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन है इसलिए इसमें टॉप नॉच फीचर्स दिेए गए हैं। इसका सबसे खास फीचर इसका कैमरा है इसलिए सबसे पहले हम बात करेंगे कैमरे की।

मिड जुलाई में लॉन्च होगा Realme X स्पाइडर मैन, यहां जाने स्मार्टफोन्स के फीचर्स और प्राइस

इसके रियर में 12 मेगापिक्सल के पांच कैमरे दिए गए हैं जिनका अपर्चर 1.8 है। इसके फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसमें  5.99 इंच की क्वॉड HD+ POLED स्क्रीन दी गई है और डिस्प्ले में ही फिंगरप्रिट सेंसर दिया गया है। डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास 5 दिया गया है।

इसमें Qualcomm SDM845 Snapdragon का चिपसिट दिया गया है। नोकिया ने इसमें 6जीबी की रैम और 128 की इंटर्नल स्टोरेज दी है, यूजर्स इसकी मेमोरी को बढ़ा नहीं सकते क्योंकि इसमें कार्ड स्लाट का ऑप्शन नहीं दिया गया।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.